scriptHeatwave Warning: ओंकारेश्वर में भीषण गर्मी से 9 लोगों की मौत, परिक्रमा करके बैठा तो…उठा ही नहीं | Heatwave Warning: 9 people died due to extreme heat in Omkareshwar | Patrika News
खंडवा

Heatwave Warning: ओंकारेश्वर में भीषण गर्मी से 9 लोगों की मौत, परिक्रमा करके बैठा तो…उठा ही नहीं

Heatwave Warning: भीड़भाड़ वाले स्थान ओंकारेश्वर 18 मई से आज दिनांक तक 09 लोगों की मौत हो गई है। इन घटनाओं को लेकर मांधाता थाना प्रभारी निरीक्षक अनोख सिंह सिंदिया ने बताया कि 09 लोगों में चार भिक्षुक हैं।

खंडवाMay 29, 2024 / 09:38 am

Ashtha Awasthi

Heatwave Warning

Heatwave Warning

Heatwave Warning: जिले में हीटवेव कहर बरपा रही है। तेज धूप और गर्म हवाओं से जनजीवन प्रभावित हो गया है। ओंकारेश्वर में दस दिनों में 09 लोगों की मौत हो गई, इसमें चार वे लोग हैं जो भिक्षावृति करते थे। बस स्टैंड, धर्मशाला और घाटों पर इनके शव मिले हैं, जबकि अन्य मृतक रहवासी, पूजन और दर्शन करने के लिए ओंकारेश्वर पहुंचे थे। तापमान 45 पार पहुंच गया है, तेज धूप कई लोगों के लिए घातक साबित हो रही है।
ये भी पढ़ें: भीषण गर्मी में रेलवे का बड़ा फैसला…ट्रेनों में 30 जून तक बढ़ा दिए AC कोच

9 लोगों की मौत

भीड़भाड़ वाले स्थान ओंकारेश्वर 18 मई से आज दिनांक तक 09 लोगों की मौत हो गई है। इन घटनाओं को लेकर मांधाता थाना प्रभारी निरीक्षक अनोख सिंह सिंदिया ने बताया कि 09 लोगों में चार भिक्षुक हैं। बस स्टैंड, घाट और धर्मशाला के पास इनके शव मिले हैं। वहीं दो ऐसे लोग हैं जो ओंकारेश्वर के ही हैं लेकिन परिवार के साथ नहीं रह रहे थे।
ओंकारेश्वर में ही घूमते फिरते रहते थे। इसके अलावा शेष अन्य तीर्थयात्री हैं जिनकी मौत हुई है। सभी के शव को पीएम करवाया गया है। शार्ट पीएम रिपोर्ट में डिहाइड्रेशन होना, हार्ट अटैक से मौत होने की बात सामने आई है। बिसरा जांच के लिए भेजा है।

परिक्रमा मार्ग पर सुस्ताने लिए बैठा तो फिर नहीं उठा

ग्राम केदवा निवासी 34 वर्षीय कमलेश पिता शंकरू 26 मई को घर से ससुराल जाने का कहकर निकला था। 27 मई को दोपहर करीब तीन बजे कमलेश का शव ओंकारेश्वर के संगम घाट पर मुक्तेश्वर मंदिर के पास परिक्रमा मार्ग पर मिला। बताया जाता है कि वह आराम करने के लिए एक जगह बैठा था, इसके बाद वह नहीं उठ पाया। उसकी मौत हो गई। इसी तरह से 50 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव दांडी आश्रम के पास मिला हैं। लोग उसे औंधे मुंह लेटा हुआ देखकर उठाने लगे थे लेकिन वह नहीं उठा। उसकी मौत हो गई थी।

खेड़ी घाट पर दामाद की मौत, सदमे में ससुर ने तोड़ा दम

मुक्ताईनगर निवासी 60 वर्षीय जगन्नाथ पिता जयराम मंगलवार को खेड़ी घाट नहाने आए थे। यहां सुबह करीब 09 बजे वे घाट पर नर्मदा नदी में नहाए। कुछ देर तक नहाने के बाद वे बाहर निकले। वे पास ही एक मकान पर पहुंचे। यहां पीने के लिए पानी मांगा, यहां एक ही घूंट पानी पिया था कि वहीं अचानक वहीं गिर पड़ा, मौके पर ही मौत हो गई।
मोरटक्का चौकी प्रभारी शिवराम जाट ने बताया कि पानी पीने के दौरान मौत हो गई। परिवार के लोगों को उनके पास मिले मोबाइल से घटना की जानकारी दी गई। इस बीच उधर से ही फोन आया तो हमने घटना के बारे में बता दिया था। कुछ देर बाद पता चला की जगन्नाथ की मौत के सदमे में उनके 80 वर्षीय ससुर की भी मौत हो गई।

ओंकारेश्वर में दस दिन में हुई मौंते

  • 18 मई को (65) वर्षीय अज्ञात महिला का शव मिला।
  • 20 मई को राजेश पिता शंभू (60) की मौत हुई।
  • 23 मई को शंकर घोरमांडे (45) का शव मिला।
  • 23 मई को भावसार धर्मशाला के पास (48) वर्षीय अज्ञात भिक्षुक का शव मिला।
  • 25 मई को नटराज होटल के सामने (53) वर्ष के अज्ञात व्यक्ति का शव
  • 25 मई चंद्रायण गढ़ में भोजनालय के सामने (48) साल के अज्ञात व्यक्ति के शव।
  • 27 मई को कमलेश पिता सकरू चौहान निवासी केदवा
  • 27 मई (50) वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव मिला।
  • 28 मई को खेड़ी घाट पर जगन्नाथ (60) की मौत।

Hindi News/ Khandwa / Heatwave Warning: ओंकारेश्वर में भीषण गर्मी से 9 लोगों की मौत, परिक्रमा करके बैठा तो…उठा ही नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो