scriptदो पक्षों के विवाद में घायल आरएसएस कार्यकर्ता की मौत, मांगों को लेकर शव रख दिया धरना | RSS worker injured in dispute over two sides died | Patrika News

दो पक्षों के विवाद में घायल आरएसएस कार्यकर्ता की मौत, मांगों को लेकर शव रख दिया धरना

locationखंडवाPublished: Jun 01, 2020 10:11:37 pm

दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर शव रख दिया धरना, आश्वासन पर पुलिस के पहरे में हुआ अंतिम संस्कार ग्राम हापला में दो पक्षों में हुए विवाद में घायल आरएसएस कार्यकर्ता की मौत का मामला, परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाने की मांग आरोपी पक्ष के लोग घरों में ताला लगाकर गांव से हुए गायब, ड्रोन कैमरे से की गई ग्राम की निगरानी

RSS worker injured in dispute over two sides died

RSS worker injured in dispute over two sides died

खंडवा. ग्राम हापला दीपला में दो पक्षों में हुए विवाद में घायल आरएसएस कार्यकर्ता राजेश पिता रमेश फूलमाली (28) की इलाज के दौरान इंदौर में मौत के बाद सोमवार को शव ग्राम लाया गया। शव दोपहर करीब 2 बजे ग्राम में पहुंचा। सूचना मिलते ही मृतक के घर पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। वहीं आरएसएस के पदाधिकारी सहित खंडवा विधायक देवेंद्र वर्मा, पंधाना विधायक राम दांगोरे सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंच गए। सुरक्षा के लिहाज से ग्राम में भारी पुलिस बल तैनात किया गया। दोपहर करीब 3 बजे परिजन ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर घर के बाहर शव जमीन पर रखकर धरना दिया। उन्होंने कहा मांगें पूरी नहीं होने तक अंतिम यात्रा नहीं निकाली जाएगी। स्थितियों को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को घटनाक्रम की सूचना दी। इसके बाद कलेक्टर अनय द्विवेदी और एसपी विवेक सिंह हापला पहुंचे और मृतक के परिजन से चर्चा की। उन्होंने दोषियों पर सख्त कार्रवाई और परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन अंतिम यात्रा निकालने के लिए सहमत हुए। दोपहर करीब 3.50 बजे मृतक की अंतिम यात्रा पुलिस के पहरे में निकाली गई। ग्राम की हर गली में पुलिस बल तैनात रहा। वहीं ड्रोन कैमरे की मदद से ग्राम की निगरानी की गई। हालांकि शांति पूर्ण ढंग से मृतक का अंतिम संस्कार कर लोग घरों के लिए लौट गए।
आरोपियों पर हो सख्त कार्रवाई, हमें मिले न्याय
मृतक के पिता रमेश फूलमाली ने कहा विवाद में मेरे बेटे को घेरकर मारा गया। पुलिस को पहले भी बताया था कि ग्राम में विवाद की स्थिति बन सकती है, लेकिन कोई भी उचित कार्रवाई नहीं की गई। बेटे को मारने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होना चाहिए। साथ ही परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिले। उन्होंने सूचना के बाद भी ग्राम में वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों पर कार्रवाई नहीं करने वाले जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की है।
घरों में ताला लगा गायब हुआ आरोपी पक्ष
विवाद में घायल राजेश की मौत की खबर ग्राम में पहुंचते ही माहौल गरमाने लगा। स्थितियों को देखते हुए आरोपी पक्ष के लोग घरों में ताला लगाकर फरार हो गए। सोमवार को ग्राम में दूसरे पक्ष के दर्जनभर से अधिक घरों में ताले लटके रहे।
सोशल मीडिया पर आपत्ति टिप्पणी रही विवाद का कारण
विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष नवनीत अग्रवाल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा ग्राम हापला में सोशल मीडिया पर आपित्तजनक टिप्पणी की गई थी। रामनगर पुलिस चौकी में शिकायत की। पुलिस ने दोषियों पर 188 की कार्रवाई की। इसी मामले को लेकर 18 मई को हमारे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जसवाड़ी मंडल के पूर्व मंडल कार्यवाह राजेश फूलमाली पर हमला किया गया। हमले में गंभीर घायल होने से उनकी मौत हो गई। अग्रवाल ने दोषियों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने की मांग की है। कार्रवाई में लेटलतीफी बरती जाने पर संगठन द्वारा विरोध प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई। इस दौरान उनके साथ हिंदू जागरण मंच विभाग संयोजक रामचंद्र सिंह मौर्य, जिला संयोजक रवि आह्वाड़ थे।
घटना के विरोध में आज सौंपेंगे ज्ञापन
इधर, महादेवगढ़ संरक्षक अशोल पालीवाल ने बताया आरएसएस कार्यकर्ता की हत्या के मामले में 2 जून को महादेवगढ़ के कार्यकर्ता दोषियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेंगे। साथ ही परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी और मुआवजा दिलाने की मांग रखेंगे।
यह था पूरा मामला
18 मई को पुरानी रंजिश के चलते ग्राम हापला में दो पक्ष आमने-सामने हुए थे। विवाद में जमकर पथराव और धारदार हथियार चले थे। मामले में मृतक राजेश सहित नौ लोग घायल हुए थे। वहीं पुलिस ने घटनाक्रम में दोनों पक्षों पर कार्रवाई करते हुए 17 नामजद आरोपियों सहित अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। पुलिस ने घटनाक्रम के 17 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। शेष की तलाश जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो