scriptचुनाव के बीच अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त, पुलिस ने जब्त किए 37 देसी पिस्टल व कट्टे | Patrika News
खरगोन

चुनाव के बीच अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त, पुलिस ने जब्त किए 37 देसी पिस्टल व कट्टे

लूट, डकैती व अन्य अपराधों में शामिल खंडवा के शख्स को खरगोन पुलिस ने पकड़ा, छह लाख कीमत के 14 देशी कट्टे, 23 देशी पिस्टल बरामद

खरगोनMay 01, 2024 / 12:27 pm

Gopal Joshi

पुलिस कंट्रोल रूम पर एसपी ने दी जानकारी।

खरगोन. जिले में अवैध हथियारों का निर्माण कर उनकी तस्करी देश के अलग-अलग राज्यों में की जा रही है। जिले पर बदनामी के यह दाग नए नहीं है। पुलिस कार्रवाई तो कर रही है लेकिन अवैध कारोबार पूरी तरह नेस्तनाबूद नहीं हो हुआ है। बिस्टान पुलिस के हत्थे इस बार खंडवा का बदमाश विश्वास पिता दिलीप सोनी (45) निवासी पड़ावा थाना मोघट चढ़ा है। हथियार बेचने वाला सिकलीगर प्यारसिंह ग्राम गारी फरार है। लूट, डकेती, चोरी, मारपीट सहित 13 मामलों में लिप्त विश्वास के पास से पुलिस ने 14 देशी कट्टे व 23 देशी पिस्टल बरामद किए हैं। प्यारसिंह के घर से अवैध हथियार बनाने की सामग्री जब्त की है। पुलिस के अनुसार जब्त देसी कट्टे, पिस्टल व सामग्री की कीमत छह लाख रुपए है।

झोले में निकले अवैध हथियार

पुलिस ने विश्वास को गिरफ़्तार किया और प्यारसिंह द्वारा दिए गए झोले की तलाशी ली। इसमें 14 देशी कट्टे, 23 देशी पिस्टल मिली। इन अवैध हथियारों का कोई लाइसेंस या दस्तावेज नहीं मिले। पुलिस ने यह सामग्री जब्त कर ली। दोनों के खिलाफ आम्र्स एक्ट के केस दर्ज किया।

विश्वास पर 13 केस दर्ज

पड़ताल में पुलिस को पता चला कि विश्वास अपराधिक प्रवृत्ति का है। उसके खिलाफ मारपीट, लूट, डकैती, मारपीट सहित अन्य मामले दर्ज है। मोघट रोड खंडवा थाने पर छह केस, इसके अलावा बड़वाह व राजेंद्र नगर इंदौर थाने पर दो-दो, कोतवाली खरगोन सहित छीपावड़ जिला हरदा व होशंगाबाद कोतवाली में भी केस दर्ज है।

फरार आरोपी प्यारसिंह के घर दी दबिश, जब्त की सामग्री

विश्वास की गिर$फ्तारी के बाद पुलिस ने गारी पहुंचकर आरोपी प्यारसिंह सिकलीगर के घर दबिश दी। सर्चिंग में प्यारसिंह के घर के पीछे बनी टपरी से अवैध हथियार बनाने की सामग्री मिली। पुलिस ने वह भी जब्त की है। कार्रवाई में शामिल पुलिस टीम को एसपी ने दस हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

एक माह में तीसरी कार्रवाई

एसपी ने बताया लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बाद एक माह में अवैध फायर आम्र्स के खिलाफ खरगोन पुलिस की यह तीसरी कार्रवाई है। ताजा मामले में आरोपी प्यारसिंह की खोजबीन के लिए पुलिस टीम क्षेत्र में लगी हुई है।

चार दिन पूर्व धार में पकड़ाए थे खरगोन के आरोपी

खरगोन जिले के तीन सिकलीगरों को चार दिन पूर्व धार पुलिस ने भी अवैध हथियार निर्माण मामले में गंधवानी क्षेत्र से पकड़ा था। गंधवानी के ग्राम बारिया में हिस्टीशटर बदमाश अमृतसिंह मनोहर छाबड़ा के बुलावे पर नानूसिंह पिता वीरसिंह बड़ौले (31) निवासी धुलकोट थाना भगवानपुरा, सूरजसिंह पिता चंदरसिंह सिकलीगर (38), विकाससिंह पिता सूरजसिंह उर्फ पटवा सिकलीगर (19) निवासी सिगनुर थाना गोगावां पहुंचे थे। पुलिस ने उन्हें हथियार बनाते हुए पकड़ा था।

Hindi News/ Khargone / चुनाव के बीच अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त, पुलिस ने जब्त किए 37 देसी पिस्टल व कट्टे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो