script

महाशिवरात्रि पर मंदिर में जाने को लेकर विवाद, 1 दर्जन से ज्यादा लोग घायल, देखें वीडियो

locationखरगोनPublished: Feb 18, 2023 05:10:04 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

गुर्जर और हरिजन समाज के लोगों के बीच हुई पत्थरबाजी…कुछ दिन पहले भी हुआ था विवाद…

khargone.jpg

खरगोन. खरगोन के सनावद में महाशिवरात्रि पर बड़े विवाद की खबर है। घटना सनावद के छपरा गांव की है जहां हरिजन व गुर्जर समाज के लोगों के बीच मंदिर में जाने को लेकर विवाद हुआ और विवाद इतना बढ़ा कि दोनों तरफ से जमकर पत्थरबाजी होने लगी। पत्थरबाजी की इस घटना में दोनों पक्षों के एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी है। वहीं इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है जिसे देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। बताया गया है कि बीते 5 दिनों से गांव में मंदिर के पास का पेड़ काटे जाने को लेकर भी गुर्जर व हरिजन समाज के लोगों में विवाद चल रहा था।

महाशिवरात्रि पर महाविवाद
बताया जा रहा है कि सनावद तहसील के छपरा गांव में महाशिवरात्रि के दिन सुबह 9:30 बजे के लगभग शिव मंदिर में गुर्जर समाज की महिलाएं पूजा अर्चना कर रही थी तभी हरिजन समाज की कुछ लड़कियां आरती की थाली लेकर मंदिर में पहुंची। आरोप है कि इसी दौरान पूछा करने पहुंची हरिजन समाज की लड़कियों को गुर्जर समाज के भैयालाल व अन्य लोगों ने मंदिर में अंदर जाने से रोक दिया और धक्का-मुक्की कर बाहर निकालने लगे। तभी पास में ही मौजूद समाज के ही दूसरे युवकों ने इस बात का विरोध किया जिससे बहस होने लगी और धीरे-धीरे विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों के बीच पत्थऱ चलने लगे। इस पत्थरबाजी में दोनों पक्षों के 1 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वहीं इस मामले में गुर्जर समाज के भैयालाल का कहना है कि मंदिर में आने जाने की कोई बाध्यता नहीं है लेकिन हरिजन समाज के प्रेमलाल, सुखदेव व चार-पांच युवक शराब के नशे में हाथ में कुल्हाड़ी लेकर महाशिवरात्रि पर मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहे थे जिन्हें रोका तो वो विवाद करने लगे और मेरे ऊपर कुल्हाड़ी से हमला करने की कोशिश की, मैंने हाथ से बचाव किया तो कुल्हाड़ी मेरी उंगलियों में लगी और उसके बाद मैंने कुल्हाड़ी छीनकर मंदिर के पास मौजूद पुलिस जवान को दी जिसके बाद पत्थरबाजी शुरु हो गई।

देखें वीडियो-

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8ieqc7

5 दिनों से चल रहा है विवाद
बताया जा रहा है कि छपरा गांव में बीते 5 दिनों से मंदिर के पास का बरगद का पेट काटे जाने के लेकर गुर्जर व हरिजन समाज के लोगों के बीच विवाद चल रहा था। गुर्जर समाज के लोगों ने हरिजन समाज के 6 लोगों के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी। इस मामले में एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार टीआई व अन्य अधिकारियों की समझाईश के बाद दोनों पक्षों में समझौता कराया गया था और दोनों तरफ के पक्ष के 10 लोगों से बांड भरवाकर ये तय किया गया था कि मंदिर में किसी को भी जाने से नहीं रोका जाएगा सभी समाज के लोग भगवान की पूजा अर्चना कर सकेंगे। लेकिन इसके बावजूद ये घटना हुई। एसडीओपी विनोद दीक्षित ने बताया कि मंदिर में प्रवेश को लेकर हुए विवाद से बिल्कुल विवाद को लेकर दोनों पक्षों में पथराव भी हुआ है कुछ लोग घायल हुए हैं दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट की जा रही है दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज होंगे जो भी आरोपी रहेंगे उन सब की गिरफ्तारी होगी।

देखें वीडियो-

https://youtu.be/YVa4GKWPbaQ

ट्रेंडिंग वीडियो