scriptराजस्थान में यहां जलापूर्ति 6 दिन के अंतराल से, पानी आते ही मच जाती है भगदड़ | The Water Crisis Stampede Occurs For Drinking Water Problem In Kishanganj Ajmer Water Supply Is Delayed For 6 Days | Patrika News
किशनगढ़

राजस्थान में यहां जलापूर्ति 6 दिन के अंतराल से, पानी आते ही मच जाती है भगदड़

The Water Crisis In Rajasthan: मदनगंज-किशनगढ़ में आजाद नगर कब्रिस्तान के पीछे क्षेत्र निवासी लीला देवी एवं रेखा बाई ने बताया कि पूरे क्षेत्र में जलापूर्ति के दौरान प्रेशर की कमी रहती है। ऐसे में सभी लोगों को घरों के बाहर नलों से पानी भरना पड़ता है।

किशनगढ़May 24, 2024 / 10:47 am

Akshita Deora

water

जलापूर्ति के दौरान पानी से भरा बर्तन ले जाती महिलाएं और बच्चा

Drinking Water Problem: जिस तरह से भीषण गर्मी और तापमान में बढ़ोतरी होती जा रही है, उसी तेजी से दिनों दिन पानी की समस्या में भी इजाफा होने लगा है। कभी प्रेशर की कमी तो कहीं कम समय के लिए की जलापूर्ति तो कहीं पानी के इंतजार में रीते पड़े बर्तनों की समस्याएं सामने आ रही हैं। लोग गर्मी के साथ-साथ पानी की समस्या से भी जूझते दिख रहे है। जलापूर्ति के दौरान क्षेत्रों में महिलाओं, पुरुषों समेत बच्चे भी पानी से भरे बर्तन लेकर घरों की तरफ दौड़ लगाते दिखाई देते है।
यह भी पढ़ें

भीषण गर्मी में मनरेगा श्रमिकों के लिए आई खुशखबरी, विभाग का आदेश जारी

The Water Crisis
आजाद नगर, कब्रिस्तान के पीछे के क्षेत्र में जलापूर्ति के दौरान घरों के बाहर पानी भरते क्षेत्रीय लोग
मदनगंज-किशनगढ़ में आजाद नगर कब्रिस्तान के पीछे क्षेत्र निवासी लीला देवी एवं रेखा बाई ने बताया कि पूरे क्षेत्र में जलापूर्ति के दौरान प्रेशर की कमी रहती है। ऐसे में सभी लोगों को घरों के बाहर नलों से पानी भरना पड़ता है। जलापूर्ति के दौरान क्षेत्र में मानों भगदड़ जैसा माहौल बन जाता है। छोटे और बड़े, महिला हो या फिर पुरुष सभी घर की जरुरत योग्य पानी की पूर्ति में लग जाते है। नन्दू कंवर और प्रेमदेवी ने बताया कि पहले दो तीन दिनों के अंतराल में जलापूर्ति आती थी, लेकिन अब छह से सात दिनों के बीच जलापूर्ति की जा रही है। पानी की कमी होने के कारण क्षेत्रीय महिलाएं दिनभर क्षेत्र के हैंडपम्पों से पानी भरती रहती है। शिकायतों के बाद भी ना तो प्रेशर में सुधार हो रहा है और ना ही जलापूर्ति का अंतराल कम हो रहा है।

Hindi News/ Kishangarh / राजस्थान में यहां जलापूर्ति 6 दिन के अंतराल से, पानी आते ही मच जाती है भगदड़

ट्रेंडिंग वीडियो