scriptबशीरहाट की भाजपा उम्मीदवार इस कारण कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण में | Patrika News
कोलकाता

बशीरहाट की भाजपा उम्मीदवार इस कारण कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण में

बशीरहाट की भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण ली है। एक वीडियो वायरल कर दावा किया गया था कि संदेशखाली में महिलाओं पर यौन शोषण का झूठा आरोप लगाया गया। भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस सरकार को बदनाम करने के लिए यह साजिश रची। इस सिलसिले में थाने में एफआइआर दायर हुई थी।

कोलकाताJun 03, 2024 / 06:36 pm

Rabindra Rai

बशीरहाट की भाजपा उम्मीदवार इस कारण कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण में

बशीरहाट की भाजपा उम्मीदवार इस कारण कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण में

बशीरहाट की भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण ली है। एक वीडियो वायरल कर दावा किया गया था कि संदेशखाली में महिलाओं पर यौन शोषण का झूठा आरोप लगाया गया। भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस सरकार को बदनाम करने के लिए यह साजिश रची। इस सिलसिले में थाने में एफआइआर दायर हुई थी। इससे पहले हाईकोर्ट से उन्हें अंतरिम जमानत मिली थी। रेखा पात्रा ने अपनी याचिका में कहा है कि मतगणना के बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। भाजपा उम्मीदवार ने उनके खिलाफ दायर एफआइआर रद्द करने का अनुरोध अदालत से किया है।

मानिकतला विधानसभा उपुचनाव जल्द होने के आसार

निर्वाचन आयोग ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के सामने राज्य की मानिकतला विधानसभा सीट पर उपचुनाव का संभावित कार्यक्रम रखा। शीर्ष अदालत को 13 मई को सूचित किया गया कि हाईकोर्ट ने छह मई के आदेश के अनुरूप चुनाव याचिका को वापस लिया हुआ मानकर खारिज कर दिया है।
इसके बाद न्यायालय ने आयोग से उपचुनाव के लिए कार्यक्रम प्रस्तुत करने को कहा। आयोग के वकील ने सोमवार को न्यायमूर्ति पी के मिश्रा और न्यायमूर्ति के वी विश्वनाथन की अवकाशकालीन पीठ के समक्ष सीलबंद लिफाफे में संभावित कार्यक्रम रखा। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता साधन पांडे ने मानिकतला सीट पर भाजपा के प्रत्याशी कल्याण चौबे को हराया था।

पांडे के निधन से सीट है खाली

चौबे ने बाद में कलकत्ता हाईकोर्ट में चुनाव परिणाम को चुनौती दी और अपने प्रतिद्वंद्वी द्वारा हिंसा कराए जाने का आरोप लगाया। पांडे का 20 फरवरी, 2022 को निधन हो गया। निर्वाचन आयोग ने इस आधार पर उक्त सीट पर उपचुनाव कराने से इनकार कर दिया था कि चौबे की चुनाव याचिका हाईकोर्ट के समक्ष लंबित है।
चौबे ने छह मई को शीर्ष अदालत को सूचित किया कि उन्होंने हाईकोर्ट में आवेदन कर 2021 के चुनाव को चुनौती देने वाली अपनी याचिका वापस लेने का अनुरोध किया है।

Hindi News/ Kolkata / बशीरहाट की भाजपा उम्मीदवार इस कारण कलकत्ता हाईकोर्ट की शरण में

ट्रेंडिंग वीडियो