scriptबिग-बी का अनोखे अंदाज में मनाया 76वां बर्थ-डे | big---b 76th birth day was celebreed at kolkata | Patrika News
कोलकाता

बिग-बी का अनोखे अंदाज में मनाया 76वां बर्थ-डे

हनुमान चालीसा की तर्ज पर अमिताभ चालीसा का पाठ–100 जरूरतमंद बच्चों को बांटे एकेडमिक किट्स –अमिताभ बच्चन टेम्पल-कम-म्यूजियम में स्थापित बिग-बी की प्रतिमा की उतारी आरती—प्रवासी राजस्थानी पाटोदिया के नेतृत्व में ऑल बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन का आयोजन

कोलकाताOct 13, 2018 / 09:13 pm

Shishir Sharan Rahi

kolkata

बिग-बी का अनोखे अंदाज में मनाया 76वां बर्थ-डे

कोलकाता. ऑल बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन (एबीएबीएफ) ने गुुरुवार को बिग-बी का 76वां जन्म दिन यहां अनोखे अंदाज में हर्षोल्लास से मनाया। एबीएबीएफ के प्रदेश सचिव संजय पाटोदिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मूल रूप से राजस्थान के कोठपुतली निवासी और 80 साल से कोलकाता में प्रवासरत राजस्थानी पाटोदिया ने राजस्थान पत्रिका को दिए विशेष इंटरव्यू में बताया कि महानगर के तिलजला में श्रीधर रोड स्थित ‘अमिताभ बच्चन टेम्पल-कम-म्यूजियम’ में स्थापित बिग-बी की प्रतिमा की आरती उतारने के साथ विशेष प्रार्थना की गई। साथ ही हनुमान चालीसा की तर्ज पर अमिताभ चालीसा का पाठ ....‘हे हरिवंश ज्ञान गुण सागर, आपसे हुए एक अवतार उजागर, हरि पुत्र अतुलित बलधामा, तेजपुत्र अमिताभ है नामा’ हुआ। कोलकाता की मुख्य सामाजिक कल्याणकारी संस्थाओं में शुमार एबीएबीएफ की ओर से इस मौके पर बिग-बी का बर्थडे केक काटने के बाद 100 जरूरतमंद बच्चों को एकेडमिक किट्स बांटे गए। समारोह में मौजूद सभी को भोजन, जन्मदिन का केक, चॉकलेट-मिठाई और समारोह में उपस्थित प्रत्येक 8 बच्चों को दुर्गा-पूजा, दिवाली पर्व पर खुद के लिए कपड़े खरीदने के लिए नकद राशि दी गई। इस दौरान 100 से ज्यादा बिग-बी के प्रशंसक मौजूद थे, जिनमें बच्चे, युवक सहित युवतियां और महिलाएं शामिल थीं। उन्होंने कहा कि जन्म दिन मनाने के साथ ही बिग-बी की 08 नवंबर को रिलीज होने वाली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के प्रमोशन की भी घोषणा की गई। पाटोदिया ने एबीएबीएफ के 400 अन्य प्रशंसकों की मदद से 2001 में ‘अमिताभ बच्चन टेम्पल-कम-म्यूजियम’ का निर्माण कराया था। उन्होंने बताया कि 1980 से ही वे बिग-बी के फैन थे। महिलाओं के उत्पीडऩ पर देशभर में सोशल मीडिया पर इन दिनों चलाए जा रहे मी-टू अभियान में एक हेयरस्टाइलिस्ट की ओर से बिग-बी का नाम उछाले जाने के सवाल पर पाटोदिया ने इसे बेबुनियाद-भ्रामक बताते हुए कहा कि यह महज सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का तरीका है।
अक्स के प्रीमियर पर मिले थे पाटोदिया
2001 में कोलकाता में फिल्म अक्स के प्रीमियर पर उनकी मुलाकात बिग-बी से हुई थी। इसके बाद से अबतक वे मुंबई में उनसे सैकड़ों बार मिल चुके हैं। पाटोदिया ने कहा कि केबीसी सेट पर जब अमिताभ ने उनका नाम लेकर यह कहा कि हमारे कोलकाता से संजय आए हैं, तो खुशी से उनकी आंखें छलक उठी।

Home / Kolkata / बिग-बी का अनोखे अंदाज में मनाया 76वां बर्थ-डे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो