scriptहवाई अड्डे से 36 लाख के सिगरेट और 65 लाख की प्रसाधन सामग्री जब्त | Cigarette seized 36 lakh cigarettes and 65 million from the airport | Patrika News
कोलकाता

हवाई अड्डे से 36 लाख के सिगरेट और 65 लाख की प्रसाधन सामग्री जब्त

– दो दिन पहले भी 56 लाख रुपए की मंहगी प्रसाधन सामग्री जब्त की गई थी

कोलकाताMay 30, 2018 / 08:12 pm

VANITAI JHARKHAND

kolkata west bengal

हवाई अड्डे से 36 लाख के सिगरेट और 65 लाख की प्रसाधन सामग्री जब्त

– मामले की जांच में जुटी टीम
– माल पोस्टल के माध्यम से बुक किया गया था
कोलकाता . नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मंगलवार की रात को कस्टम्स प्रिवेंटिव इंटलीजेंस ने लाखों रुपए का सामान जब्त किया है। जिनमें से हवाई अड्डे के डोमेस्टिक पार्किंग जोन के पास से 36 लाख रुपए के मादक सिगरेट बरामद किए गए। वहीं दूसरी ओर आइजोल से बड़ी मात्रा में हाई वेल्यू प्रसाधन सामग्री भी जब्त की गई। जिसकी कीमत 65 लाख रुपए है। दोनों मामलों की जांच की जा रही है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मंगलवार की रात को डोमेस्टिक के पार्किंग एरिया के पास 12 पैकेट पड़े थे। काफी समय तक इन पैकेटों का मालिक हक का दावा नहीं किया। तब पैकेटों को खोला गया। तब पता चला कि वे मादक सिगरेट हैं। जिसे दिल्ली भेजा जाना था। इन 12 पैकेटों में 36 कार्टून थे। इनमें कुल 3 लाख 60 हजार पीस सिगरेट थे। इसको पीने से नशा होता है। मंगलवार की रात को कस्टम्स प्रिवेंटिव इंटलीजेंस की ओर से एक माल को फिर रोका गया। उसमें भी हाई वेल्यू की प्रसाधन सामग्री थी। जो काफी महंगी है। अधिकारी ने बताया कि दो दिनों पहले हवाई अड्डे से ऐसे ही 56 लाख रुपए की मंहगी प्रसाधन सामग्री जब्त की गई थी। माल पोस्टल के माध्यम से बुक किया गया था। यह सामान म्यांमार से लाया गया था। इसे कस्टम्स की पीएनआई विभाग के अधिकारियों ने जब्त की है।

ट्वॉय ट्रेन पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं

सिलीगुड़ी. ट्वॉय ट्रेन के दो डिब्बे बुधवार सुबह कर्सियांग स्टेशन के पास पटरी से उतर गए। हालांकि इससे कोई हताहत नहीं हुआ है। करीब एक घंटे तक ट्रेन सेवा प्रभावित रही। ट्वॉय ट्रेन दार्जिलिंग से सिलीगुड़ी आ रही थी। ट्रेन कर्सियांग स्टेशन की ओर बढ़ रही थी तभी ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए। एक घंटे में ट्रेन के डिब्बों को पटरी पर लाया गया। फिर सेवा बहाल हुई।

Home / Kolkata / हवाई अड्डे से 36 लाख के सिगरेट और 65 लाख की प्रसाधन सामग्री जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो