scriptनोटबंदी से सफेद किए कालेधन से वोट खरीद रहे मोदी-ममता | Modi-Mamta, who buy votes from black money, made from white paper | Patrika News

नोटबंदी से सफेद किए कालेधन से वोट खरीद रहे मोदी-ममता

locationकोलकाताPublished: Apr 24, 2019 11:24:03 pm

Submitted by:

Nirmal Mishra

नोटबंदी से सफेद किए कालेधन से वोट खरीद रहे मोदी-ममता

kolkata

नोटबंदी से सफेद किए कालेधन से वोट खरीद रहे मोदी-ममता

नोटबंदी से सफेद किए कालेधन से वोट खरीद रहे मोदी-ममता

भगवा पार्टी अपने पक्ष में वोट सुनिश्चित करने कर रही बंदूक और गुंडों का आयात
श्रीरामपुर लोकसभा सीट से तृणमूल उम्मीदवार कल्याण बनजी के समर्थन में सभा
श्रीरामपुर. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के माध्यम से बड़े पैमाने पर काले धन को सफेद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब उन्हीं पैसों का इस्तेमाल वोट खरीदने के लिए किया जा रहा है। श्रीरामपुर लोकसभा सीट से तृणमूल उम्मीदवार कल्याण बनजी के समर्थन में श्रीरामपुर स्टेडियम मैदान में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता ने आरोप लगाया कि भगवा पार्टी अपने पक्ष में वोट सुनिश्चित करने के लिए बंदूक और गुंडों का आयात कर रही है। पश्चिम बंगाल में हम ऐसी स्थिति पैदा करने की अनुमति नहीं देंगे। तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में एक चुनावी रैली संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि काले धन को सफेद बनाने के लिए आप जबरन लोगों पर नोटबंदी थोप सकते हैं और चुनाव के दौरान आप इसे वोट खरीदने के लिए खर्च कर सकते हैं लेकिन बंगाल में आप मतदाताओं को कभी नहीं खरीद सकते हैं। तृणमूल प्रमुख ने कहा कि चुनाव के बाद आप (मोदी) उखाड़ फेंक दिये जाएंगे। हमारी सरकार यह साबित करेगी कि नोटबंदी कितना बड़ा घोटाला थी। ममता ने अपना हमला जारी रखते हुए आरोप लगाया कि भाजपा के ‘‘गुंडे’’ हथियारों के साथ जुलूस निकाल रहे हैं ताकि माहौल खराब किया जा सके और आतंक फैलाया जा सके । मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में शांति और भाईचारा बनाए रखने के लिए हमें ऐसे प्रयासों को विफल कर देना चाहिए। ममता ने आरोप लगाया कि चुनावों से ठीक पहले मोदी ने कुछ चुनिंदा लोगों को शराब के लाइसेंस दिये हैं और कहा कि तृणमूल सरकार इस घोटाले का पर्दाफाश करेगी और लोगों को उनका ‘‘वास्तविक चेहरा’’ दिखाएगी। मुख्यमंत्री ने दोहराया कि वह बंगाल में राष्ट्रीय नागरिक पंजी की अनुमति नहीं देंगी और एक भी व्यक्ति को राज्य छोडऩे के लिए नहीं कहा जाएगा। मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बार बार प्रदेश में नागरिक पंजी लागू करने की बात दुहरायी है।
सीएम की लोगों से अपील

ममता ने लोगों से मोदी को हराने की अपील करते हुए कहा कि अगर आप देश को और हमारे संविधान को बचाना चाहते हैं तो उन्हें (मोदी को) सत्ता से उखाड़ फेंकिये और देश को एक आपदा से बचाईये। उन्होंने दावा किया कि राज्य में भाजपा एक भी सीट नहीं जीतेगी और तृणमूल कांग्रेस बंगाल में सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी और समान विचार वाले दलों के साथ केंद्र में सरकार का गठन करेगी।’
हर पूजा का आयोजन

ममता ने कहा कि असल मे वह एक जुमलेबाज और झूठ बोलने वाले पीएम है ऐसे पीएम को इसबार जनता नकार देगी । उनकी नजर अब बंगाल पर पड़ी है वह जुमलेबाजी और दंगेबाजी के जरिये बंगाल पर राज करना चाहते हैं। बंगाल में जन्मे मनीषियों के जीवन के विषय मे उन्हें कोई ज्ञान नही । वह लोगों को भडक़ाने का काम करते हैं । क्या उन्होंने कभी दुर्गा मां की पूजा आराधना की है । बंगाल में सभी धर्मों का सम्मान किया जाता है यहां दुर्गापूजा, रामनवमी, सरस्वती पूजा , छठ पूजा का आयोजन किया जाता है ।
12 हजार किसानों ने आत्महत्या की
ममता ने कहा कि मोदी सरकार के दौरान 12 हजार किसानों ने आत्महत्या की है। 12 करोड़ लोग बेरोजगार हुए हैं। सीएम ने कहा कि आरामबाग में मेडिकल कॉलेज की स्थापना जहां 100 सीट में 100 डॉक्टर होने इसके साथ ही 500 बेड वाला एक सरकारी अस्पताल का निर्माण किया जा रहा है तारकेश्वर मंदिर के लिए तारकेश्वर डेवलपमेंट बोर्ड की स्थापना की गई है। इसके लिए 88 करोड़ रुपए का सरकारी कोष से आवंटन किया गया है जगन्नाथ मंदिर, जगन्नाथ घाट महेश रथ के रख रखाव के लिए भी सरकारी कोष से धन राशि आवंटित की गई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बर्दवान में भी तृणमूल प्रत्याशी के समर्थन में एक जनसभा को सम्बोधित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो