scriptक्यों कोलकाता की शादियों में नहीं गूंज रही शहनाईयों की आवाज | Why the voices of euphoria not being echoed in Kolkata's weddings | Patrika News

क्यों कोलकाता की शादियों में नहीं गूंज रही शहनाईयों की आवाज

locationकोलकाताPublished: Apr 25, 2019 09:27:40 pm

Submitted by:

Manoj Singh

तृणमूल कांग्रेस ने क्यों निकाला चुनाव प्रचार का अजीबो-गरीब फंडा
क्यों कार्यक्रमों में किया गया है पार्टी थीम सॉंग बजाना अनिवार्य
 

Kolkata West Bengal

शादी करनी है तो बजाना पड़ेगा तृणमूल का थीम सॉंग

लोकसभा चुनाव के मौसम आने के साथ ही पश्चिम बंगाल में व्याह शादी का लग्न भी शुरू हो गया है। चुनाव प्रचार के परवान चढऩे के कारण राज्य की फिजा में इन दिनों लाउड स्पीकर में नेताओं के भाषण के साथ ही शादियों में परम्परागत शहनाई की आवाज गूंज रही है। लेकिन राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस चुनाव प्रचार करने के एसी चरम पर स्थिति में पहुंच गई है कि मतदाताओं को लुभाने के लिए दक्षिण कोलकाता में होने वाली शादियों में शहनाई की जगह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का थीम सॉंग बज रहे हैं।
कोलकाता
लोकसभा चुनाव के मौसम आने के साथ ही पश्चिम बंगाल में व्याह शादी का लग्न भी शुरू हो गया है। चुनाव प्रचार के परवान चढऩे के कारण राज्य की फिजा में इन दिनों लाउड स्पीकर में नेताओं के भाषण के साथ ही शादियों में परम्परागत शहनाई की आवाज गूंज रही है। लेकिन राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस चुनाव प्रचार करने के एसी चरम पर स्थिति में पहुंच गई है कि मतदाताओं को लुभाने के लिए दक्षिण कोलकाता में होने वाली शादियों में शहनाई की जगह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का थीम सॉंग बज रहे हैं। तृणमूल के स्थानीय तृणमूल कार्यकताओं ने शादी या अन्य कार्यक्रमों में इसे अनिवार्य कर दिया है।
पिछले दिनों दक्षिण कोलकाता की एक शादी में लाउड स्पीकर में शहनाई की गूंज अचानक थम गई और ऐसी अजीव सी धून बज उठी कि शादी में शरीक सभी लोग चौक गए। शहनाई की आवाज बंद होते ही लाउड स्पीकर में तृणमूल कांग्रेस का थीम सॉग बजने लगा।
बीपासा चक्रवर्ती (नाम बदला हुआ) ने बताती है कि यादवपुर इलाके में जब वह अपनी सहेली नीलांजना चक्रवर्ती के भाई की शादी में बिरयानी का पहला नेवाला ले ही रही थी कि अचानक शहनाई बजने की आवाज बंद हो गई और तृणमूल कांग्रस थीम सॉंग बज उठा। शादी में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी सरकार के गुणगान करने वाले थीम सॉंग सुन कर शादी में शरिक हुए सभी लोग हक्के-बक्के रह गए।
बाद में बिपासा को पता चला कि शादी के लिए जो अनुष्ठान भवन भाड़े पर लिया गया है स्थानीय तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उसके मालिक को उक्त भवन में होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में तृणमूल कांग्रेस का थीम सॉंग बजाने का फरमान जारी किया।
स्थानीय लोगों के अनुसार तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इलाके के अधिकतर अनुष्ठान भवनों के मालिकों को ऐसा ही फरमान जारी किया है। शादी हो या अन्य कार्यक्रम, उनमें तृणमूल का थीम सॉंग बजाने की शर्त पर ही अनुष्ठान भवन भाड़े पर दिए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो