script West Bengal News Hindi: धर्म के सहारे ममता ने साधा बीजेपी पर निशाना | West-Bengal-CM-Mamata-Banerjee-target-BJP-on-religion-North24-Paragnas | Patrika News

West Bengal News Hindi: धर्म के सहारे ममता ने साधा बीजेपी पर निशाना

locationकोलकाताPublished: Dec 29, 2023 12:55:50 pm

Submitted by:

Mohit Sabdani

West Bengal News Hindi फिलहाल ममता बनर्जी उत्तर 24 परगना जिले के दौरे पर हैं जहाँ उन्होंने लोकनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की और फिर एक जनसभा को सम्बोधित करने के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।

West Bengal
West Bengal CM Mamata Banerjee in Loknath temple

उत्तर 24 परगना। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को उत्तर 24 परगना जिले के दौरे पर रहते हुए देगंगा में बाबा लोकनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान ममता बनर्जी ने चुनाव के दौरान धर्मों का राजनीतिकरण बंद करने का आग्रह किया। उन्होंने राज्य को एक पसंदीदा पर्यटन स्थल के साथ ही धार्मिक पर्यटन के केंद्र के रूप में भी पहचान दिलाने पर जोर दिया।
बनर्जी ने कहा कि राज्य में धार्मिक स्थलों के विकास के लिए 400 करोड़ से अधिक रुपये खर्च किये जा चुके हैं। दक्षिणेश्वर के बाद कालीघाट में भी स्काई वॉक तैयार हो रहे है, गंगासागर में पहले रहने की जगह तक नहीं थी लेकिन अब वहां बहुत परिवर्तन किये गए हैं। दीघा में पूरी मंदिर की तर्ज पर ही जगन्नाथ मंदिर तैयार कर रहे है। बनर्जी ने गुरुवार को पार्टी विचारधाराओं से परे सभी धर्मों के सम्मान के महत्व पर जोर दिया।

लोकसभा चुनावों के लिए कार्यकर्ताओं को बताया रोडमैप
लोकनाथ मंदिर में पूजा के बाद ममता बनर्जी ने चाकला इलाके में एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस दौरान सीएम ने पार्टी नेताओं और मंत्रियों को गांवों का दौरा करने और लोगों से मिलने के निर्देश दिए। ममता की इस चहलकदमी से साफ़ हैं कि टीएमसी चीफ ने पार्टी नेताओं को अगले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने का निर्देश दे दिया है।
चाकला में जनसभा के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि 'हमें सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए और धर्म का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।' उन्होंने कहा कि 'दुनिया का कोई भी धर्म हिंसा नहीं सिखाता है बल्कि दया, प्रेम और भाईचारा सिखाता है।' ममता बनर्जी ने बिना किसी का नाम लेते हुए कहा कि सिर्फ चुनाव के समय धर्म का सम्मान करना, हमारी ऐसी सोच नहीं है। बनर्जी ने कहा कि 'उनका सपना है कि पश्चिम बंगाल को सिर्फ पर्यटन के लिए मशहूर राज्य के तौर पर जाना जाए बल्कि धार्मिक पर्यटन वाले राज्य के तौर पर भी इसकी पहचान बने।'

इसी के साथ ममता ने केंद्रीय योजनाओं के बकाया को लेकर कहा कि केंद्र सरकार ने हमारा फंड रोक दिया है लेकिन हम राज्य के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं।' वहीं आगामी लोकसभा चुनावों में इंडिया गठबंधन की बंगाल में भूमिका को लेकर ममता ने उत्तर 24 परगना में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व टीएमसी करेगी। इससे यह साफ़ हो गया हैं कि ममता ने राज्य में सीट बंटवारे को लेकर किसी भी समझौते को मानने से साफ़ इंकार कर दिया हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो