scriptजानें कोरबा के किस मिठाई दुकान से खोवा और मिठाइयों में मिला फफूंद, 15 हजार रुपए का जुर्माना | Action Of Food Department | Patrika News

जानें कोरबा के किस मिठाई दुकान से खोवा और मिठाइयों में मिला फफूंद, 15 हजार रुपए का जुर्माना

locationकोरबाPublished: Oct 19, 2019 09:28:09 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Action Of Food Department: त्योहार के मद्देनजर खाद्य विभाग व प्रशासन की टीम ने मिलावटी को लेकर मिठाई दुकान में कार्रवाई की। इसमें एक दुकान से फंफूंद लगा हुआ मिठाई मिला, वहीं दो दुकानों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

जानें कोरबा के किस मिठाई दुकान से खोवा और मिठाइयों में मिला फफूंद, 15 हजार रुपए का जुर्माना

जानें कोरबा के किस मिठाई दुकान से खोवा और मिठाइयों में मिला फफूंद, 15 हजार रुपए का जुर्माना

कोरबा. जिला प्रशासन की एक टीम ने निहारिका स्थित रवि डेयरी से लगभग 141 किलो खोवा और 51 किलो मिठाइयों को जब्त कर नष्ट कर दिया है। खोवा और मिठाइयों में फफूंद पाए जाने पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। 15 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। इसके अलावा शहर के स्थित नेचुरल स्वीट्स, संतोष डेयरी और इंदौर स्वीट्स में साफ सफाई की कमी होना बताया है। टीम ने तीनों दुकानों पर जुर्माना लगाया है। त्योहारी सीजन में जिला प्रशासन की टीम ने खाद्य विभाग के साथ मिलकर दुकानों की जांच कर रही है। शनिवार को टीम ने निहारिका स्थित रवि डेयरी और इसके मैन्यूफेक्चरिंग यूनिट की जांच की। यूनिट की जांच के दौरान फ्रिजर में लगभग 141 किलो खोवा और 51 किलो मिठाइयां मिली।
प्रशासन ने खोवा और मिठाइयों की गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर जब्त कर लिया। दुकानदार पर 15 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। जब्त की गई खोवा और मिठाइयों को निगम के हवाले कर दिया गया। इसे बरबसपुर डंपिंग यार्ड में नष्ट किया गया। प्रशासन की टीम ने ट्रांसपोर्ट नगर स्थित इंदौर स्वीट्स की जांच की। साफ सफाई में कमी होने पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। निहारिका के संतोष डेयरी और ट्रांसपोर्ट नगर स्थित नेचुरल स्वीट्स पर क्रमश: दो हजार और एक हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। कार्रवाई के दौरान कोरबा एसडीएम सुनील नायक, खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग के भिष्मदेव सिंह सहित नगर निगम कोरबा के अधिकारी भी उपस्थित थे।
यह भी पढ़ें
जनरल स्टोर में सेंधमारी, पांच हजार नकदी समेत हजारों का माल ले उड़े चोर, पुलिस की रात्रि गश्त पर उठने लगे सवाल

कार्रवाई के लिए तीन टीमों का गठन
त्योहारी सीजन में लोगों को सही मिठाइयां मिले इसकी कोशिश प्रशासन कर रहा है। दुकानों की जांच के लिए तीन टीमों को गठन किया गया है। कोरबा डिविजन में कार्रवाई के लिए कोरबा एसडीएम देवेन्द्र नायक को टीम को प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा कटघोरा में सूर्य किरण तिवारी और पोड़ी उपरोड़ा डिविजन में टीम का प्रभारी अरुण कुमार खलखो को बनाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो