scriptछत्तीसगढ़ में यहां धसक रही जमीन, खेत में पड़े दरार देख दशहत में आए किसान, जानिए ये वजह | Farmers' land is sinking, cracks up to one acre wide | Patrika News
कोरबा

छत्तीसगढ़ में यहां धसक रही जमीन, खेत में पड़े दरार देख दशहत में आए किसान, जानिए ये वजह

Sinking Ground : एसईसीएल की रानी अटारी खदान से प्रभावित इलाकों में जमीन धंसने की समस्या दिन प्रतिदिन गंभीर होती है

कोरबाNov 27, 2023 / 01:01 pm

Kanakdurga jha

छत्तीसगढ़ में यहां धसक रही जमीन, खेत में पड़े दरार देख दशहत में आए किसान

छत्तीसगढ़ में यहां धसक रही जमीन, खेत में पड़े दरार देख दशहत में आए किसान

कोरबा। Sinking Ground : एसईसीएल की रानी अटारी खदान से प्रभावित इलाकों में जमीन धंसने की समस्या दिन प्रतिदिन गंभीर होती है। दो दिन पहले ग्राम बीजाडांड में फिर जमीन धंसान हुआ है। इससे ग्रामीणों में दहशत है। प्रभावित गांव के लोगों ने धंसान को रोकने और संबंधित क्षेत्र में फेंसिंग तार लगाने की मांग की है। ताकि किसी नुकसान से बचा जा सके। ग्राम बीजाडांड ग्राम पंचायत पुटीपखना का हिस्सा है।
यह भी पढ़ें

IND Vs AUS T20 : भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथे मैच को लेकर जानिए खास बात…



गांव में रहने वाले चन्द्र प्रताप पोर्ते ने बताया कि दो दिन बीजाडांट में धंसान हुआ है। इसके पहले भी इस क्षेत्र में दरार पड़ा था। दरार मेनरोड के दोनों ओर स्थित गांवों में पड़ रही है। इससे गांव के लोग परेशान हैं। अभी जिस स्थान पर जमीन धंसी है, उसके करीब बीजाडांड बस्ती है। इस क्षेत्र में गांव में मवेशी का आना जाना है। किसानाें के खेत हैं।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता के साथ जमकर मारपीट..पेट पर चाकू से वारकर किया अधमरा, 2 घायल



रानी अटारी भूमि खदान के एक हिस्से से कोयला खनन कर कंपनी बाहर निकल रही है। कार्य के दौरान खंभा को तोड़ रही है। यह खंभा भी कोयले का है। कोयले की खंभा को तोड़ने से भीतर की जमीन खोखली हो रही है। उपर से दबाव बढ़ रहा है। इससे जमीन धंस रही है।

Hindi News/ Korba / छत्तीसगढ़ में यहां धसक रही जमीन, खेत में पड़े दरार देख दशहत में आए किसान, जानिए ये वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो