scriptKorba News: पिता को बचाने पहले बेटी फिर 2 भांजे भी कूद गए कुएं में… चारों की डूबकर मौत | Korba News: 4 family member died by drowning in well | Patrika News
कोरबा

Korba News: पिता को बचाने पहले बेटी फिर 2 भांजे भी कूद गए कुएं में… चारों की डूबकर मौत

Korba News: छत्तीसगढ़ में कोरबा जिले से दिल ढला देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक ही परिवार के चार लोगों की कुएं में डूबकर दर्दनाक मौत हो गई है। हादसे से परिवार ने मातम का माहौल है।

कोरबाJul 07, 2024 / 07:42 am

Kanakdurga jha

Korba News
Korba News: जहरीली गैस की चपेट में आकर कटघोरा में पिता और बेटी सहित चार लोगों की मौत हो गई। सभी आपस में रिश्तेदार थे। घटना से परिवार में मातम पसरा है। घटना नगर पालिका परिषद कटघोरा के वार्ड क्रमांक 11 डिपरापारा की है। यहां रहने वाला जहरू पटेल (60) अपनी 16 साल की बेटी सपिना पटेल के साथ डिपरापारा स्कूल के पास स्थित बाड़ी में काम कर रहा था। दोपहर लगभग एक बजे थे, वह बाड़ी के दूसरे छोर पर मौजूद कुआं के पास गया। उसे कुआं में मरा हुआ मेंढक दिखाई दिया।
यह भी पढ़ें

CG Breaking news: छत्तीसगढ़ में कुएं ने निगल ली 9 लोगों की जिंदगी, मृतकों में पिता और 2 पुत्र तथा पिता-पुत्री भी शामिल

Korba News: पिता की बचाने कुएं में कूद गई बेटी

कुआं में लगे रॉड को पकड़कर सफाई करने के लिए नीचे उतरा। इसके पहले कि वह मरे हुए मेंढक को कुएं से बाहर निकाल पाता कि वह मूर्छित होकर पानी में गिर गया। उसे छटपटाता देख बेटी सपिना भी रॉड को पकड़कर बेटी कुछ मीटर तक नीचे उतरी और कुएं में छलांग लगा दिया।
बेटी भी मूर्छित होकर कुएं की पानी में गिर गई। सपिना की जोर से चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास की बाड़ी में काम कर रहे शिवचरण पटेल उर्फ कली (45) और मनबोध पटेल (57) पहुंचे। कुआं में दोनों को देखकर शिवचरण और मनबोध कुआं में लगी रॉड को पकड़कर नीचे उतर गए।
दोनों ने जहरू और सपिना को बाहर निकालने का प्रयास किया लेकिन उन्हें भी चक्कर आ गया। बेहोश होकर दोनों कुआं की पानी में गिर गए। इस दौरान शिवचरण और मनबोध के साथ सुनील पटेल नाम का युवक भी कुए में नीचे उतरा था, जो कुएं से आ रही गंध को सूंघकर जल्दी से बाहर निकल गया। उसने घटना की जानकारी क्षेत्र के पार्षद आत्मानंद पटेल को दी। घटना की सूचना पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी को जानकारी दी।

Korba News: करीब चार घंटे बाद बाहर निकली लाश

सूचना पर स्थानीय विधायक तुलेश्वर सिंह मरकाम, कलेक्टर अजीत वसंत, एसपी सिद्धार्थ तिवारी सहित बड़ी संख्या में लोग घटना स्थल पर पहुंचे। तब तक चारों की मौत हो गई थी। मृतक शिवचरण जहरू का भांजा है जबकि मनबोध पटेल पड़ोसी था। कुआं से चारों शवों को बाहर निकालने के लिए एसडीआरएफ की टीम बुलाई गई। करीब साढ़े चार घंटे की कोशिश के बाद चारों शवों को रस्सी के सहारे बाहर निकाला गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले किया गया।
कुआं में डूबने से चार लोगों की मौत हुई है। जहरू और उसकी बेटी कुएं में डूब गए थे। दो लोग उन्हें बचाने के लिए उतरे थे। उनकी भी मौत हो गई। एसडीआरएफ की टीम की मदद से शवों को बाहर निकाल लिया गया है। आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
-सिद्धार्थ तिवारी, पुलिस अधीक्षक, कोरबा

सीएम ने जताया शोक, आर्थिक मदद का ऐलान

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जांजगीर और कटघोरा में दो अलग-अलग हादसों में नौ लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है। उन्होंने हादसे में मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 5-5 लाख रुपए और जिला प्रशासन से 4-4 लाख रुपए सहित कुल 9-9 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

Hindi News/ Korba / Korba News: पिता को बचाने पहले बेटी फिर 2 भांजे भी कूद गए कुएं में… चारों की डूबकर मौत

ट्रेंडिंग वीडियो