scriptCG Utility News : आप ट्रेन में सफर करने जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर | Learn about the train | Patrika News

CG Utility News : आप ट्रेन में सफर करने जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर

locationकोरबाPublished: Apr 26, 2018 01:58:43 pm

Submitted by:

Shiv Singh

– रेल प्रशासन ने दो मेमू को अब नियमित चलाने का लिया निर्णय

आप ट्रेन में सफर करने जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें ये खबर
कोरबा/बिलासपुर. बिलासपुर एवं चाम्पा के मध्य आवश्यक रख रखाव कार्य के मद्देनजर 46 दिनों कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित किया गया था। रेल प्रशासन ने दो मेमू को अब नियमित चलाने का निर्णय लिया है। जांजगीर नैला एवं चाम्पा रेलवे स्टेशनों के मध्य हसदेव नदी के ब्रिज नम्बर 46 पर आवश्यक रख रखाव कार्य एवं रेल यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर 15 अप्रैल से 30 मई (46 दिनों तक) कई ट्रेनों का परिचालन रद्द किया था। रेलवे द्वारा 68733 गेवरारोड-बिलासपुर मेमू एवं 68734 बिलासपुर-गेवरारोड मेमू 15 अप्रैल से 30 मई तक रदद की गयी थी। रेल यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान रखते हुये इन दोनो यात्री गाडियों को अपने निधार्रित समय के अनुसार २६ अप्रैल से चलाने का निर्णय लिया है। वहीं 68738 बिलासपुर-रायगढ मेमू व 68737 रायगढ-बिलासपुर मेमू २६ अप्रैल से ३० मई तक रद्द रहेगी।
इसके पहले बुधवार को सुबह कोरबा विकास समिति ने ट्रेन चलाने की मांग को लेकर कलेक्टर और एसपी को ज्ञापन सौंपा है। इसमें उल्लेख किया गया है कि रेल मंडल से आग्रह किया गया था कि १५ अपै्रल से ३१ मई के मध्य बंद की ट्रेनों का परिचालन पुन: प्रारंभ किया जाए। लेकिन रेल प्रबंधन द्वारा इसमें उदासीनता बरती गई। समिति द्वारा २७ अपै्रल को प्रात: ११ बजे से दोपहर २ बजे तक फ्लाई ओवर ब्रिज के नीचे मुख्य मार्ग पर रेल रोका जाएगा। किसी तरह की व्यवस्था बिगडऩे पर जवाबदेही रेल प्रबंधन की होगी। समिति ने एसपी को भी ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों में जिला चेंबर अध्यक्ष रामसिंह अग्रवाल, भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक चावलानी, अर्चना उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी शामिल रहे।
यह भी पढ़ें
केंद्र सरकार के संयुक्त सचिव सुनील बर्थवाल ने कहा छोटे-बड़े उद्योगों की स्थापना के अवसर तलाशें उद्यमी, बढ़ाएं
रोजगार

बिल्हा-दाधापारा के बीच मेगा ब्लॉक 15 ट्रेनें होंगी प्रभावित
रायपुर रेल मंडल के बिल्हा-दाधापारा के बीच गर्डर बिछाने, ओएचई समेत कई बहुविभगीय कार्य के मद्देनजर रेलवे ने चार दिन तक अगल-अलग समय में ब्लॉक लेने का निर्णय लिया है। २९,३० अप्रैल और ६ व ७ मई को ट्रैफिक कम पॉर ब्लाक लिया जाएगा। २९ व ३०,अप्रैल व ६ व ७ मई को रात सवा १० बजे से सवा एक बजे तक और रात ढाई बजे साढ़े ४ बजे तक ब्लॉक रहेगा।

गंतव्य से पहले समाप्त होंगी ये ट्रेनें
28 अप्रैल व ५ मई, को छपरा सेे रवाना होने वाली 15159 छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस को बिलासपुर में समाप्त किया जाएगा। 29 अप्रैल एवं ६ मई को 15160 दुर्ग-छपरा सारनाथ एक्सप्रेस बनाकर छपरा के लिए रवाना की जाएगी। यह गाडी बिलासपुर – दुर्ग-बिलासपुर के मध्य रदद रहेगी।इसी प्रकार 28 अप्रैल एवं ५मई,को बरौनी से छूटने वाली 15231 बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस को उसलापुर में समाप्त किया जाएगा। 30 अप्रैल एवं ७ मई, को 15232 गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस बनाकर बरौनी के लिए रवाना की जायेगी। यह गाडी उसलापुर-गोंदिया- उसलापुर के मध्य रदद रहेगी।28 अप्रैल एवं ५ मई, को अंबिकापुर से छूटने वाली 18242 अंबिकापुर-दुर्ग एक्स को उसलापुर में समाप्त किया जाएगा।

29 अप्रैल एवं ६ मई को 18241 दुर्ग-अंबिकापुर एक्स बनाकर अंबिकापुर के लिए रवाना की जायेगी। यह गाडी उसलापुर-दुर्ग- उसलापुर के मध्य रदद रहेगी।29 अप्रैल एव६ मई को टाटानगर से छुटने वाली 58111 टाटानगर-इतवारी पैसेंजर को बिलासपुर में समाप्त किया जाएगा। यह गाडी बिलासपुर-इतवारी के मध्य रदद रहेगी। 29 अप्रैल एवं ६ मई को ईतवारी से छुटने वाली 58112 इतवारी-टाटानगर पैसेंजर बिलासपुर-इतवारी के मध्य रदद रहेगी। यह गाडी 30 अप्रैल एवं ७ मई को बिलासपुर से ही बिलासपुर-ईतवारी-बिलासपुर के मध्य रदद रहेगी। 30 अप्रैल एवं ७ मई को गेवरारोड से छूटने वाली 58203 गेवरारोड-रायपुर पैसेंजर बिलासपुर-रायपुर के बीच रदद रहेगी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो