scriptसीतामणी में युवक की हत्या मामले में दोषियों को उम्रकैद की सजा | Life imprisonment to the culprits in the murder of a young man | Patrika News
कोरबा

सीतामणी में युवक की हत्या मामले में दोषियों को उम्रकैद की सजा

चाकू मारकर युवक की हत्या के लगभग डेढ़ साल पुराने मामले में कोर्ट ने दो दोषियों को उम्र्रकैद की सजा सुनायी है। दोषी ठहराए गए युवक सीतामणी क्षेत्र के रहने वाले हैं।

कोरबाJun 06, 2023 / 12:36 pm

Rajesh Kumar kumar

सीतामणी में युवक की हत्या मामले में दोषियों को उम्रकैद की सजा

सीतामणी में युवक की हत्या मामले में दोषियों को उम्रकैद की सजा

अतिरिक्त लोक अभियोजन अधिकारी ने बताया कि 8 जनवरी 2022 की शाम सीतामणी क्षेत्र में रहने वाला दीपेश शांडिल्य मोबाइल फोन पर बातचीत करते हुए निकला था। इसके बाद घर नहीं लौटा। देर रात तक युवक घर नहीं लौटा तो परिवार की ओर से खोजबीन की गई। सूचना पुलिस को दी गई। कोतवाली पुलिस ने युवक की खोजबीन शुरू की। जांच के दौरान पता चला कि आठ जनवरी की शाम 5 बजे से साढ़े पांच बजे के बीच दीपेश के मोबाइल पर एक कॉल आया था।
बातचीत करते हुए दीपेश सीतामणी चौक पर पहुंचा था। यहां उसकी मुलाकात शनि ठाकुर उर्फ आर्यन (18) और विजय यादव (18) से हुई थी। दोनों युवक बातचीत करते हुए दीपेश को कोरबा रेलवे स्टेशन की पश्चिम केबिन के पास ले गए। वहां दीपेश के साथ दोनों के बीच विवाद हुआ। विजय ने दीपेश को पीछे से पकड़ लिया। शनि ने चाकू से दीपेश पर ताबड़ तोड़ हमला किया। हमले में दीपेश की मौत हो गई। शव को दो रेलवे ट्रैक के बीच शनि और दीपेश ने झाड़ियों में छिपा दिया। यहां से दोनों घर लौट गए। पुलिस की जांच में हत्या का खुलासा हुआ। पुलिस ने हत्या और सबूत नष्ट करने के आरोप में दोनों को गिरफ्तार कर लिया। मामले की सुनवाई प्रथम अपर सत्र न्यायलय में चल रही थी। न्यायाधीश संघ पुष्पा भतपहरी की अदालत ने सबूतों के आधार पर शनि और विजय को दीपेश की हत्या का दोषी ठहराया। कोर्ट ने दोनों को सश्रम आजीवन करावास की सजा सुनाया है।
चाकू को शनि मंदिर के पास नहर में फेंका

घटना के बाद दोनों युवक ने चाकू को शनि मंदिर के पास नहर में फेंक दिया था। उसकी मोबाइल को रेल ट्रैक के करीब झाड़ियों में फेंक दिया था। इसे पुलिस ने खोजबीन के बाद नहर से बरामद किया था। घटना को अंजाम देने के लिए दोनों ने रमेश नाम के युवक के फोन से दीपेश को कॉल किया था। उसे सीतामणी चौक पर बुलाया था।
युवती से बातचीत करने पर हत्या

अभियोजन पक्ष ने बताया कि दीपेश एक युवती से बातचीत करता था, जो शनि को पसंद नहीं था। शनि ने युवती से दीपेश को अलग करने के लिए योजना बनाई। उसे सीतामणी चौक पर बुलाया। यहां रेलवे केबिन के पास ले गया। उसने दीपेश को बातचीत और पीछा करने से मना किया। इसे लेकर दोनों के बीच विवाद और हत्या की घटना हुई।

Home / Korba / सीतामणी में युवक की हत्या मामले में दोषियों को उम्रकैद की सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो