script

एम्स एमबीबीएस 2019: एम्स प्रशासन का संवेदनशील कदम ! विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र चुनने का एक और अवसर

locationकोटाPublished: Apr 06, 2019 05:34:45 pm

Submitted by:

Suraksha Rajora

अंतिम रजिस्ट्रेशन के दौरान परीक्षा केंद्र चुनने से चुके विद्यार्थियों को एक और मौका

AMS MBBS 2019 last registration student opportunity choose exam center

एम्स एमबीबीएस 2019: एम्स प्रशासन का संवेदनशील कदम ! विद्यार्थियों को परीक्षा केंद्र चुनने का एक और अवसर

9 अप्रैल 2019 सायं 5:00 बजे तक उपलब्ध होगी परीक्षा केंद्र चुनने की सुविधा…

कोटा.
देश के प्रतिष्ठित मेडिकल प्रवेश परीक्षा एम्स -एमबीबीएस की कार्यप्रणाली में विद्यार्थी हित में एम्स प्रशासन ने एक संवेदनशील एवं सार्थक कदम उठाया है। 5 अप्रैल 2019 को एम्स प्रशासन की ओर से एक विशेष नोट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है।
कैरियर प्वाइंट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट शर्मा ने बताया कि इस विशेष नोट के तहत ऐसे सभी विद्यार्थियों को जो कि बेसिक रजिस्ट्रेशन, यूनिक कोड जनरेशन तथा फाइनल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया तो पूर्ण कर चुके हैं किंतु दुर्भाग्यवश परीक्षा केंद्र का चुनने का कार्य तय समय सीमा में पूर्ण नहीं कर पाए है। ऐसे सभी विद्यार्थियों को 5 अप्रैल से 9 अप्रैल 2019 सायं 5:00 बजे तक परीक्षा केंद्रों के विकल्प चुनने का एक और अवसर प्रदान किया गया है।

देव शर्मा ने बताया कि यदि विद्यार्थी फाइनल रजिस्ट्रेशन के दौरान परीक्षा केंद्र चुनने की प्रक्रिया पूर्ण नहीं कर पाता है तो आवेदन की प्रक्रिया पूर्ण नहीं मानी जाएगी तथा विद्यार्थी आगामी एमबीबीएस 2019 की परीक्षा से वंचित रह जाएंगे। विद्यार्थियों एवं अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि एम्स प्रशासन द्वारा विद्यार्थी हित में दी गई इस सुविधा का तय समय सीमा में उपयोग कर ले।

परीक्षा 25 एवं 26 मई को प्रत्येक दिन 2 पारियों में, कोटा सहित राजस्थान में कुल 9 परीक्षा केंद्र


एम्स-एमबीबीएस 2019 की प्रतिष्ठित पूर्णतया ऑनलाइन परीक्षा 25 मई शनिवार एवं 26 मई रविवार 2019 को दो पारियों में होगी। प्रथम पारी का समय प्रातः 9:00 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक तथा द्वितीय पारी का समय अपराह्न 3:00 से लेकर 6:30 बजे तक होगा।

देव शर्मा ने यह स्पष्ट किया कि इंफॉर्मेशन बुलेटिन में देश के विभिन्न राज्यों में परीक्षा केंद्रों की सूची दी गई है। ऐसे विद्यार्थी जिन्हें परीक्षा केंद्र चुनने का यह विशेष अवसर दिया गया है वे सुविधानुसार इस सूची में से परीक्षा केंद्रों के विकल्प चुन सकते हैं। उपरोक्त सूची के अनुसार राजस्थान में शैक्षणिक नगरी कोटा सहित कुल 9 परीक्षा केंद्र उपलब्ध है।

राजस्थान में अजमेर, अलवर,बीकानेर,जयपुर, श्रीगंगानगर तथा उदयपुर को केंद्र बनाया गया है। विद्यार्थियों एवं अभिभावकों से आग्रह है कि परीक्षा केंद्र चुनने में शीघ्रता बरतें ताकि वांछित परीक्षा केंद्र प्राप्त हो सके। एम्स प्रशासन परीक्षा केंद्रों का आवंटन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर करता है।

ट्रेंडिंग वीडियो