scriptस्कूलों में मोबाइल के उपयोग पर पाबंदी, कोटा संभाग में आदेश जारी | Ban on use of mobile phones in schools, order issued in Kota division | Patrika News
कोटा

स्कूलों में मोबाइल के उपयोग पर पाबंदी, कोटा संभाग में आदेश जारी

कोटा संभाग के सरकारी व मान्यता प्राप्त गैर सरकारी स्कूलों में मोबाइल के उपयोग पर पाबंदी लगा दी है। स्कूल की टाइमिंग के दौरान शिक्षक, कर्मचारियों तथा छात्र-छात्रा के मोबाइल का उपयोग करने पर कार्रवाई की जाएगी। (स्कूल शिक्षा) कोटा संभाग की संयुक्त निदेशक ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

कोटाMay 08, 2024 / 12:57 am

Deepak Sharma

स्कूलों में मोबाइल के उपयोग पर पाबंदी, कोटा संभाग में आदेश जारी

स्कूलों में मोबाइल के उपयोग पर पाबंदी, कोटा संभाग में आदेश जारी

कोटा संभाग के सरकारी व मान्यता प्राप्त गैर सरकारी स्कूलों में मोबाइल के उपयोग पर पाबंदी लगा दी है। स्कूल की टाइमिंग के दौरान शिक्षक, कर्मचारियों तथा छात्र-छात्रा के मोबाइल का उपयोग करने पर कार्रवाई की जाएगी। (स्कूल शिक्षा) कोटा संभाग की संयुक्त निदेशक ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं और स्कूल समय पर मोबाइल का इस्तेमाल करते पाए गए तो सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है। कर्मचारियों के पास मोबाइल पाए जाने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
संयुक्त निदेशक तेज कंवर की ओर से 2 मई के जारी आदेश में कहा है कि विद्यालयों के निरीक्षण के समय पाया गया कि शिक्षण संस्थााओं में शिक्षकों एवं कर्मचारियों की ओर से स्कूल समय मोबाइल का प्रयोग निजी कार्य के लिए किया जाता है। जिससे शिक्षण कार्य प्रभावित होता है। इसलिए स्कूल के वक्त मोबाइल पर पाबंदी लगाई है। संयुक्त निदेशक ने बताया कि हमने डेढ़ माह पहले ही आदेश जारी कर दिया था। जिसका रिमाइंडर 2 मई को जारी किया है। इस आदेश की प्रति सभी स्कूलों में भेज दी है। गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का सोमवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने कहा था कि शिक्षकों को स्कूल में मोबाइल लाने पर पाबंदी है।

Hindi News/ Kota / स्कूलों में मोबाइल के उपयोग पर पाबंदी, कोटा संभाग में आदेश जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो