scriptमध्यप्रदेश में चल रही भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था देखेगी राजस्थान पुलिस | Bharat Jodo Yatra : Rajasthan Police will look security arrangements | Patrika News
कोटा

मध्यप्रदेश में चल रही भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था देखेगी राजस्थान पुलिस

Bharat Jodo Yatra in rajasthan राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में झालावाड़ जिले में दिसम्बर के पहले सप्ताह प्रवेश किया जाना प्रस्तावित है। यात्रा इन दिनों मध्यप्रदेश में है। कोटा के संभागीय आयुक्त दीपक नंदी ने बताया कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मध्यप्रदेश भेजी जाएगी, जो वहां जाकर यात्रा में सुरक्षा बंदोबस्त आदि तमाम बिन्दुओं को जायजा लेंगे।

कोटाNov 26, 2022 / 02:13 am

Deepak Sharma

Bharat Jodo Yatra Big News : मध्यप्रदेश में चल रही भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था देखेगी राजस्थान पुलिस

Bharat Jodo Yatra Big News : मध्यप्रदेश में चल रही भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था देखेगी राजस्थान पुलिस

Bharat Jodo Yatra in rajasthan राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में झालावाड़ जिले में दिसम्बर के पहले सप्ताह प्रवेश किया जाना प्रस्तावित है। यात्रा इन दिनों मध्यप्रदेश में है। कोटा के संभागीय आयुक्त दीपक नंदी ने बताया कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मध्यप्रदेश भेजी जाएगी, जो वहां जाकर यात्रा में सुरक्षा बंदोबस्त आदि तमाम बिन्दुओं को जायजा लेंगे। पुलिस और प्रशासन ने भी यात्रा में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरा एक्शन प्लान तैयार किया है। संभागीय आयुक्त दीपक नंदी और कोटा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रसन्न खमेसरा ने शुक्रवार को संभाग स्तरीय बैठक लेकर यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
संभागीय आयुक्त व आईजी ने पत्रकारों से रूबरू होकर यात्रा कोटा संभाग में शांतिपूर्वक निकले, इसकी तैयारियों के बारे में बताया। दोनों अधिकारियों ने कहा कि यात्रा के दौरान किसी भी व्यक्ति को व्यवधान पैदा नहीं करने देंगे। समाजकंटकों से सख्ती से निपटा जाएगा। अधिकारियों को ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं। आईजी ने कहा कि यात्रा के दौरान तीन हजार पुलिस कर्मियों का जाप्ता लगाया जाएगा। बैठक में कोटा कलक्टर ओपी बुनकर, शहर एसपी केसरसिंह शेखावत, ग्रामीण एसपी कावेन्द्रसिंह सागर के अलावा बूंदी के जिला कलक्टर, एसपी और झालावाड़ के एडीएम और एएसपी मौजूद रहे।
बैंसला ने दी थी धमकी
गौरतलब है कि राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजयसिंह बैंसला ने गुरुवार को कोटा में पत्रकार वार्ता ने कहा था कि गुर्जर आरक्षण के संबंध में 2019 में राज्य सरकार से हुए समझौते को शीघ्र लागू नहीं किया तो भारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान में घुसने नहीं देने की चेतावनी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो