5 हजार से अधिक बकाया है तो आज ही जमा कराएं बिल, वरना कटेगा कनेक्शन

जयपुर डिस्कॉम ने शुरू की कार्रवाई

By: shailendra tiwari

Published: 17 Feb 2021, 08:41 PM IST

कोटा. जयपुर डिस्कॉम मुख्यालय ने ऐसे उपभोक्ता जिन पर बिजली के बिलों का 5 हजार या इससे अधिक बकाया है। उनके बिजली कनेक्शन काटने के निर्देश जारी किए हैं। निर्देशों की पालना में जयपुर डिस्कॉम कोटा वृत्त के कोटा ग्रामीण उपखण्ड के ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत निगम ने 5 हजार से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू कर दी है।


कोटा ग्रामीण उपखण्ड के सहायक अभियंता आशीष जौहरी ने बताया कि विद्युत निगम की टीम उपखण्ड क्षेत्र के गांवों में ऐसे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट रही है, ऐसे में कई लोगों का कहना है कि वे बकाया जमा कराना चाहते हैं, लेकिन नयापुरा स्थित बिल संग्रहण केंद्र काफी दूर होने के कारण उन्हें परेशानी हो रही है। एईएन जौहरी ने बताया कि उपभोक्ताओं की इसी समस्या को दूर करने के लिए विद्युत निगम ने कोटा ग्रामीण उपखण्ड के क्षेत्र में आने वाले गांवों के उपभोक्ताओं के लिए उनके गांवों के आसपास स्थित 33 केवी जीएसएसों में ही बिजली के बिल जमा करने की सुविधा उपलब्ध कराई है।

यहां करा सकते हैं बिल जमा
एईएन जौहरी ने बताया कि कोटा ग्रामीण उपखण्ड के उपभोक्ता 31 मार्च 2021 तक मात्र धुलंडी 29 मार्च 2021 के अवकाश को छोड़कर अन्य सभी दिनों में किशनपुरा तकिया, दसलाना, मण्डाना व रानपुर स्थित 33 केवी जीएसएस परिसर में भी सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक अपने बिल जमा करा सकते हैं। जौहरी ने बताया कि कनेक्शन कटने से होने वाली परेशानी व एक बार कनेक्शन कटने के बाद उसे फिर से जुड़वाने के लिए अपनाई जाने वाली लम्बी प्रक्रिया कराएं। अभियान के तहत शीघ्र ही सभी गांवों में विद्युत निगम की टीम पहुंचेगी और बकायादार उपभोक्ताओं के घरों व संस्थानों के बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई करेगी।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned