scriptकड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू, दूसरे राउंड में भाजपा आगे | Counting of votes begins amid tight security, BJP ahead in second round | Patrika News
कोटा

कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू, दूसरे राउंड में भाजपा आगे

कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र की मतगणना मंगलवार को सुबह आठ बजे जेडीबी कॉलेज परिसर में शुरू हो गई है।

कोटाJun 04, 2024 / 09:40 am

Abhishek Gupta

Kota-Bundi Lok Sabha Election-2024

कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र की मतगणना मंगलवार को सुबह आठ बजे जेडीबी कॉलेज परिसर में शुरू हो गई है।

Kota-Bundi Lok Sabha Election-2024: कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र की मतगणना मंगलवार को सुबह आठ बजे जेडीबी कॉलेज परिसर में शुरू हो गई है। कोटा दक्षिण के दूसरे राउंड में भाजपा को 5577, कांग्रेस प्रत्याशी को 4823 मत मिले। अंतर 754 रहा त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच मतगणना चल रही है। भाजपा के ओम बिरला और कांग्रेस के प्रहलाद गुंजल मैदान में है। यदि बिरला चुनाव जीतते है तो हैटि्रक बनेगी। गुजल चुनाव हारते है कि हार की हैटि्रक बनेगी। गुंजल जीतते है तो पहली बार संसद में जाएंगे। इस लोकसभा क्षेत्र में कुल 15 प्रत्याशी चुनाव में राजनीतिक भाग्य आजमा रहे हैं। मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही है। 14 लाख 87हजार 879 ने मतदान किया है। 
कोटा हाईप्रोफाइल सीट
कोटा-बूंदी संसदीय सीट पर भाजपा से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला चुनाव के लड़ने के कारण यह हाईप्रोफाइल सीट में शुमार है। पूरे देश की नजर भी इस सीट पर है। बिरला तीसरी बार यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने नए चेहरे पर दांव लगाया था।
चार हजार कर्मचारी संभालेंगे जिम्मा
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने बताया कि मतगणना की तैयारी पूरी कर ली गई हैं। मतगणना के लिए चार हजार कर्मचारी और अधिकारी लगाए गए हैं। मतगणना के सबसे ज्यादा 24 राउंड बूंदी विधानसभा सीट पर होंगे। वहां सबसे ज्यादा वोटर्स है। मतगणना के लिए कुल 8 कमरे बनाए गए हैं।
हर विधानसभा में 14 टेबल पर गिनती
कोटा लोकसभा की सभी 8 विधानसभा क्षेत्रों के लिए अलग-अलग 14 टेबलों पर मतगणना की जा रही है। मतगणना करीब दो बजे पूरी होगी।

Hindi News/ Kota / कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू, दूसरे राउंड में भाजपा आगे

ट्रेंडिंग वीडियो