scriptमोबाइल हैक कर उड़ा रहा था बैंक खाते से लाखों रुपए, साइबर सेल ने जो किया जानकर रह जाओगे हैरान | Cyber cell action saved 37.4 lakhs from bank account | Patrika News

मोबाइल हैक कर उड़ा रहा था बैंक खाते से लाखों रुपए, साइबर सेल ने जो किया जानकर रह जाओगे हैरान

locationकोटाPublished: Jun 06, 2023 10:57:40 am

Submitted by:

dhirendra tanwar

cybercrime : कोटा की साइबर थाना पुलिस ने व्यक्ति के बैंक खाते से 37.4 लाख रुपए उडऩे से बचाए , एसपी ने कांस्टेबल को किया पुरस्कृत

मोबाइल हैक कर उड़ा रहा था बैंक खाते से लाखों रुपए, साइबर सेल ने जो किया जानकर रह जाओगे हैरान

मोबाइल हैक कर उड़ा रहा था बैंक खाते से लाखों रुपए, साइबर सेल ने जो किया जानकर रह जाओगे हैरान

कोटा. साइबर सेल की सतर्कता व तत्काल कार्रवाई के कारण एक व्यक्ति के ( cybercrime )बैंक खाते से 37ण्4 लाख रुपए निकलने से बच गए। साइबर ठग ने व्यक्ति का मोबाइल हैक कर लिया थाए लेकिन साइबर पुलिस ने बैंक खाते से ट्रांजेक्शन नहीं होने दिया। उधर एसपी ने उत्कष्र्ट कार्य करने पर साइबर थाने के कांस्टेबल को 51 सौ रुपए व प्रशंसा पत्र प्रदान किया है।
देखें वीडियो : साधु ने कैसे की झाड़ फूंक की परिवार सब कुछ लुटा बैठा

पुलिस अधीक्षक शहर शरद चौधरी ने बताया कि कमल किशोर माहेश्वरी ने 21 मई को रात 11ण्30 बजे साईबर पुलिस थाने पर दी रिपोर्ट में बताया कि उसके फोन पर अज्ञात नम्बर से कॉल आया और एनी डेस्क रिमोर्ट डेस्कटॉप एप डाउनलोड करवाकर बैंक पासबुकए डेबिट कार्ड व क्रेडिट कार्ड की जानकारी लेकर मोबाइल हैक कर दिया। साबइर ठग उसके बैंक खाते से 37 लाख 4 हजार 747 रुपए ट्रांजेक्शन कर लेता।
यह भी देखें : कोटा में नीट की तैयारी कर रही नाबालिग छात्रा ने दिया बच्ची को जन्म

लेकिन साइबर थाने के प्रभारी उपधीक्षक कालूराम के निर्देशन में कांस्टेबल मेेघराज सैनी ने तत्काल एसबीआई बैंक व मोबी क्विक एप द्वारा नियुक्त साईबर नोडल अधिकारी से फोन पर बात कर ईमेल पर फरियादी के एकाउंट की जानकारी भेजी और बैंक खाते से ट्रांजेक्शन रुकवाया।
यह भी देखें : कोटा में बिक रहा नकली दूध : कोर्ट ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी व सीएमएचओ से मांगा जवाब

डेबिटएक्रेडिट कार्ड व नेट बैंकिग को ब्लॉक करवाया दिया। उससे बैंक खाते में जमा राशि बच गई। पुलिस अधीक्षक ने कांस्टेबल मेघराज सैनी को उत्कष्र्ट कार्य करने के लिए 5100 रुपए व प्रशंसा पत्र प्रदान किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो