फर्नीचर गोदाम में लगी आग, दो कर्मचारी घायल

कोटा जिले में विभिन्न स्थानों पर आग लगने से दिनभर अग्निशमन विभाग की दमकलें इधर से उधर दौड़ती रही। रविवार को मंडाना, कैथून व मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में आग की सूचना पर पहुंची अग्निशमन विभाग की दमकलों ने आग पर काबू पाया।

By: Haboo Lal Sharma

Published: 11 Apr 2021, 09:41 PM IST

कोटा. कोटा जिले में विभिन्न स्थानों पर आग लगने से दिनभर अग्निशमन विभाग की दमकलें इधर से उधर दौड़ती रही। रविवार को मंडाना, कैथून व मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व में आग की सूचना पर पहुंची अग्निशमन विभाग की दमकलों ने आग पर काबू पाया। वहीं कैथून में फर्नीचर के कारखाने में लगी आग से दो कर्मचारी घायल हो गए।
सहायक अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र गौतम ने बताया कि दोपहर बाद मंडाना में एक खेत में आग की सूचना पर एक दमकल भेजी गई। वहां खेत में नौलाईयों में आग लगी हुई थी, जिसे आधे घंटे की मशक्कत के बाद बुझा दिया गया। दोपहर 4.30 बजे कैथून में फर्नीचर के कारखाने में आग की सूचना पर तुरंद दो दमकल कोटा से रवाना की गई। लेकिन वहां वहां पहुंचने से पहले ही आसपास लगे बोरिंगों की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया था। खारखाना मालिक रईश ने बताया कि आग बुझाने के दौरान एक कर्मचारी का पैर झुलस गया तथा दूसरा कर्मचारी पहली मंजिर से उतरते समय नीचे गिर कर घायल हो गया। दोनों का कैथून के चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।
गौतम ने बताया कि देर रात 8 बजे करीब वन विभाग की ओर से मुकुंदरा टाइगर रिजर्व में कुकड़ा गांव के पास आग की सूचना पर एक दमकल कोटा से रवाना की गई जबकि दूसरी दमकल रामगंजमंडी आई और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। दूसरी और रात 8.30 बजे कैथून के निकट किशनपुरा में भूसे के ढेर में आग की सूचना पर एक दमकल रवाना की गई।

Haboo Lal Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned