चंबल के रौद्र रूप की शिकार बनी हजारो मछलिया भी, उफान के साथ लग रही किनारे,तीन युवक मछली पकड़ने चंबल में कूदे तो जान के पड गए लाले

Suraksha Rajora

Updated: 17 Sep 2019, 06:42:55 PM (IST)

Kota, Kota, Rajasthan, India


कोटा. एक ओर जहां चंबल के उफान ने कई लोगों को बेघर कर दिया वहीं कई लोगों की मौज हो गई। चन्द्रघटा क्षेत्र में बस्ती से पानी में उतार आने के बाद कुछ युवकों ने मछलियां पकडऩा शुरू कर दिया। चंबल में उफान के साथ बड़ी मात्रा में मछलियां भी आ रही है। पानी उतरते ही कई मछलियां किनारों पर आ गई। इसके साथ ही मछलियों को पकडऩे के लिए कई युवकों ने इन मछलियों को पकडऩे के लिए बिना किसी परवाह के चंबल में मछलियां पकडऩा शुरू कर दिया।

वाट्सएप का विचित्र ग्रुप, बाढ़ पीडि़तों की मदद को आगे आया ,जल जनित बीमारियों से बचने के लिए दवाइयां वितरित की


मंगलवार को क्षेत्र में काफी युवक प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर चंबल में मछलियां पकड़ते देखे गए। गत दिनों से कोटा बैराज से पानी की निकासी की जा रही है और पानी का वेग कई क्षेत्रों में तबाही मचा चुका है, इसके बावजूद मत्स्य आखेट करने वाले सक्रिय हो रहे हैं। मछलियां पकड़ रहे इन युवकों में से तीन तो चंबल में कूदने के बाद मुश्किल में फस गए। उन्हें अन्य लोगों ने जैसे तैसे बचाया।

गौर तलब है कि गत दिनों में मध्यप्रदेश व राजस्थान में हुई बरसात के बाद चंबल में लाखों क्यूसेक पानी छोड़ा जा चुका है। कई बस्तियां इसकी चपेट में आ गई है। हजारों लोग बेघर हो गए हैं। उन्हें दूसरी जगहों पर आसरा दिया गया है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned