scriptकोटा : छात्रा का पढ़ाई में मन नहीं लगा… गुमराह करने के लिए सुसाइड नोट लिखा और हॉस्टल से हुई गायब; 9 दिन बाद पंजाब में मिली | Girl student who went missing after leaving suicide note in hostel found in Ludhiana | Patrika News
कोटा

कोटा : छात्रा का पढ़ाई में मन नहीं लगा… गुमराह करने के लिए सुसाइड नोट लिखा और हॉस्टल से हुई गायब; 9 दिन बाद पंजाब में मिली

Kota Student Missing : उत्तरप्रदेश के कुशीनगर की रहने वाली तृप्ति सिंह (21) 21 अप्रैल से कोटा के एक हॉस्टल से लापता थी। रिपोर्ट के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा के कमरे से सुसाइड नोट बरामद किया।

कोटाMay 02, 2024 / 05:57 pm

Suman Saurabh

Girl student who went missing after leaving suicide note in hostel found in Ludhiana

कोटा एसपी अमृता दुहन

कोटा। 23 अप्रैल को कोटा से लापता हुई छात्रा पंजाब के लुधियाना में मिली है। वह यहां अपने एक रिश्तेदार के पास रह रही थी। पुलिस 23 अप्रैल से ही लगातार छात्रा की खोजबीन कर रही थी। जांच में छात्रा का मोबाइल लोकेशन वृंदावन में पाया गया, फिर पुलिस को वहां से छात्रा की लुधियाना जाने की जानकारी मिली। जिसके बाद बुधवार को पुलिस ने लुधियाना से छात्रा को दस्तयाब कर परिजन को सौंप दिया है।

21 अप्रैल को हॉस्टल से निकली थी, 23 को संचालक ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई

हॉस्टल संचालक ने 23 अप्रैल को छात्रा की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में लिखा कि उत्तरप्रदेश के कुशीनगर की रहने वाली तृप्ति सिंह (21) 21 अप्रैल से हॉस्टल से लापता थी। रिपोर्ट के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा के कमरे से सुसाइड नोट बरामद किया जिसमें लिखा था, “आई लव यू मम्मी डैडी मैं सुसाइड करने जा रही हूं। हो सके तो मुझे माफ कर दीजिएगा। मैं बहुत डिस्टर्ब हो चुकी हूं। रोज-रोज मरे जा रही हूं। मैं जी नहीं पाऊंगी, मुझे लग रहा है मुझसे नहीं हो पाएगा। मेरे अच्छे नंबर नहीं आ रहे हैं। मुझे बहुत गिल्टी फील हो रही है कि मैं आप लोगों का सपना पूरा नहीं कर पाई। मैं नदी में कूद कर मरने जा रही हूं, हो सके तो मुझे माफ कर दीजिएगा। मुझे नहीं लगता मेरा नीट होगा। फिर आप लोग शादी करवा दोगे, ताने मरोगे जो मैं बर्दाश्त नहीं कर सकती। मुझे मरना बैटर लग रहा है, घर आने की जगह। मुझ में हिम्मत नहीं बची अब जीने की। आप लोग जबतक यह लेटर पढ़ेंगे मैं मर चुकी होगी।”

घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने फौरन छात्रा की खोजबीन शुरू की। कूदने की बात की जानकारी के बाद पुलिस की एक टीम पास के चंबल नदी में खोजबीन करती रही। हालांकि 2-3 दिन तक कुछ नहीं मिलने के बाद पुलिस को छात्रा की मोबाइल लोकेशन अचानक से वृंदावन में मिली। पुलिस की एक टीम वृंदावन पहुंची तो जानकारी मिली की छात्रा लुधियाना पहुंच चुकी है। जिसके बाद पुलिस ने बुधवार (1 मई) को यहीं से दस्तयाब किया है।

नीट की कर रही थी तैयारी, मन नहीं लगने पर छोड़ा हॉस्टल

छात्रा का कहना है कि उसका पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था। इस कारण बिना बताए कोटा से चली गई थी। उसका मन भक्ति में भी है, इस कारण वृंदावन भी गई और इस्कॉन मंदिर के पास रही थी। छात्रा ने पुलिस को बताया कि कोटा से जाते वक्त पीजी के कमरे में घरवालों और पुलिस को गुमराह करने के लिए सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमें उसने चंबल में कूदकर सुसाइड करने की बात कही थी।

Hindi News/ Kota / कोटा : छात्रा का पढ़ाई में मन नहीं लगा… गुमराह करने के लिए सुसाइड नोट लिखा और हॉस्टल से हुई गायब; 9 दिन बाद पंजाब में मिली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो