scriptजिम्मेदारों की अनदेखी ने बढ़ा रखें है हौंसले… | Ignoring the responsibilities has increased the courage ... | Patrika News
कोटा

जिम्मेदारों की अनदेखी ने बढ़ा रखें है हौंसले…

परवन नदी के पास धड़ल्ले से हो रहा मिट्टी का अवैध खनन, थाने के सामने से गुजरते हैं वाहन

कोटाDec 06, 2020 / 10:35 pm

Anil Sharma

moikalan, kota

मिट्टीदोहन से जर्जर हो रही जमीन।

मोईकलां. खनिज विभाग व पुलिस विभाग की अनदेखी के कारण क्षेत्र के बोरदा गांव परवन नदी के पास पिछले कई दिनों से मिट्टी का अवैध खनन हो रहा है। ग्रामीणों की लिखित शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो मजबूरन रविवार को लोगों को मिट्टी से भरे वाहन को रोककर विरोध करना पड़ा। ग्रामीणा ने चेतावनी दी है कि नदी के पास मिट्टी का अवैध खनन बंद नहीं हुआ तो मेगा हाइवे पर जाम लगाया जाएगा।
बोरदा गांव के लोगों ने बताया कि पिछले 15 दिन से नदी के पास सरकारी जमीन पर भारी मात्रा में पीली मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है। गांव का कोई किसान एक ट्रॉली मिट्टी लाता है तो खनिज व पुलिस विभाग के अधिकारी फौरन जुर्माना लगाते हैं। परन्तु हर दिन यहां पर 30 से 40 ट्रॉली मिट्टी अवैध रूप से निकाली जा रही है। ताज्जुब तो यह है कि मिट्टी से भरे सभी वाहन धौलाकुआं पुलिस चौकी के ठीक सामने मेगा हाइवे से निकलते हैं, लेकिन किसी भी पुलिसकर्मी को यह वाहन नजर नहीं आते। ग्रामीणों ने बारां सदर थाना प्रभारी अनीस अहमद को लिखित शिकायत भी की थी, पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो रविवार को ग्रामीणों ने मिट्टी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोक लिया।
मौके से ही लोगों ने जिला पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वबारां सदर थाना प्रभारी को फोन लगाया पर शायद रविवार होने से किसी भी अधिकारी ने लोगों का फोन नहीं उठाया। ग्रामीणा ने चेतावनी दी है कि मिट्टी का अवैध खनन बंद नहीं हुआ तो मेगा हाइवे पर जाम लगाया जाएगा।
ग्रामीणों से सूचना मिली थी कि बोरदा गांव के पास स्थित परवन नदी से कुछ दूरी पर मिट्टी का अवैध खनन हो रहा है। मौके पर पहुंचकर मिट्टी से भरे दो टै्रक्टर-ट्रॉली को जब्त किया है। नियमानुसार खनिज विभाग को सुपुर्द किया जाएगा।
– अनीस अहमद थाना प्रभारीबारां सदर।

Home / Kota / जिम्मेदारों की अनदेखी ने बढ़ा रखें है हौंसले…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो