scriptIndian Railways: कोटा-चित्तौड़ खंड के पाइंट्समैन अब 12 की जगह 8 घंटे ही करेंगे ड्यूटी | Indian Railways Kota-Chittor Section Pointsman duty hours changed Now will do duty only for 8 hours | Patrika News
कोटा

Indian Railways: कोटा-चित्तौड़ खंड के पाइंट्समैन अब 12 की जगह 8 घंटे ही करेंगे ड्यूटी

Indian Railways : कोटा-चित्तौड़ खंड के पाइंट्समैन 12 घंटे की ड्यूटी करते है। पर पश्चिम मध्य रेलवे के आदेश के बाद अब पाइंट्समैन 8 घंटे ही ड्यूटी करेंगे। इस आदेश के बाद पाइंट्समैन में खुशी की लहर दौड़ गई।

कोटाMay 16, 2024 / 03:57 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Indian Railways Kota-Chittor Section Pointsman duty hours changed Now will do duty only for 8 hours

पाइंट्समैन में खुशी की लहर दौड़ी

Indian Railways : रेलवे के कोटा-चित्तौड़ खंड के पाइंट्समैन के खुशखबर है। अब खंड के पाइंट्समैन को 12 घंटे काम नहीं करना पड़ेगा। पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा से चित्तौड़ खंड के पाइंट्समैन के लिए ड्यूटी टाइम 12 घंटे की जगह 8 घंटे कर दिया है। कोटा-चित्तौड़ खंड पर पहले काफी कम ट्रेनों का संचालन होता था। ऐसे में यहां पाइंट्समैन के पद भी कम थे, लेकिन इस मार्ग पर ट्रेनों का संचालन बढ़ने से पाइंट्समैन का काम लगातार बढ़ता जा रहा था। ऐसे में उन्हें 12 घंटे तक काम करना पड़ रहा था। ऐसे में पाइंट्समैन में इसे लेकर रोष था। मामले में यूनियनों के विरोध के बाद मामले में डीआरएम मनीष तिवारी ने पाइंट्समैन के मामले में 8 घंटे ड्यूटी का अनुमोदन कर प्रस्ताव जबलपुर मुख्यालय भिजवाया। इस पर पश्चिम मध्य रेलवे की ओर से पाइंट्समैन की ड्यूटी 12 घंटे से 8 घंटे करने का आदेश जारी किया गया।

पाइंट्समैन में खुशी की लहर दौड़ी

पश्चिम मध्य रेलवे से कोटा-चित्तौड़खंड के पाइंट्समैन के ड्यूटी ऑवर्स 12 घंटे से 8 घंटे करने पर खुशी की लहर दौड़ गई। इस पर दोनों यूनियनों के पदाधिकारियों ने खुशी व्यक्त कर रेलवे प्रशासन का आभार जताया है।

Hindi News/ Kota / Indian Railways: कोटा-चित्तौड़ खंड के पाइंट्समैन अब 12 की जगह 8 घंटे ही करेंगे ड्यूटी

ट्रेंडिंग वीडियो