scriptInstructions to impose absence of officer absent without permission: Education Minister Madan Dilawar | अचानक इस सरकारी ऑफिस पहुंच गए शिक्षा मंत्री, एक अधिकारी को दिया झटका, जानिए कैसे | Patrika News

अचानक इस सरकारी ऑफिस पहुंच गए शिक्षा मंत्री, एक अधिकारी को दिया झटका, जानिए कैसे

locationकोटाPublished: Feb 04, 2024 02:57:54 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

राजस्थान के कोटा में डाइट के बिना अनुमति गैरहाजिर मिले एक अधिकारी की गैर हाजिरी लगाई और यह स्पष्ट निर्देश दिए कि कार्य के प्रति लापरवाही को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

education_minister_madan_dilawar.jpg
राजस्थान के कोटा में डाइट के बिना अनुमति गैरहाजिर मिले एक अधिकारी की गैर हाजिरी लगाई और यह स्पष्ट निर्देश दिए कि कार्य के प्रति लापरवाही को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दरअसल शिक्षा मंत्री मदन दिलावर शनिवार को कोटा से रामगंजमंडी प्रवास पर जाते समय अचानक बिना सूचना डाइट भवन पहुंच गए, जहां उन्हें प्रशासनिक अधिकारी उमेश जोशी को कक्ष में ना पाकर मंत्री ने कारण पूछा तो पता चला कि बिना सूचना एवं बिना सक्षम अधिकारी से अनुमति के वह अनुपस्थित है।
मंत्री ने जताई नाराजगी
इस पर दिलावर ने नाराजगी प्रकट करते हुए तुरंत उपस्थिति रजिस्टर में उनकी गैरहाजिर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जब पूरे विभाग में ये निर्देश दिए हुए हैं कि बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के कोई भी अनुपस्थित नहीं रहेगा फिर भी आदेशों की अवहेलना हो रही है
अधिकारी-कर्मचारी चौंके
दिलावर को अचानक देख डाइट कार्यालय में उपस्थित सभी कर्मचारी अधिकारी चौंक गए। दिलावर ने डाइट के कार्यवाहक प्रिंसिपल भवानी चोबदार के साथ भवन परिसर का निरीक्षण किया। टॉयलेट को गंदा देख दिलावर ने नाराजगी जाहिर की तथा स्वच्छता का विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। इसके बाद वे एक एक कक्ष में गए और वहां उपस्थित अधिकारी कर्मचारी से जानकारी ली।

ट्रेंडिंग वीडियो