scriptआईआरएस अधिकारी को चार दिन के रिमाण्ड पर एसीबी को सौंपा | IRS officer handed over to ACB on four days remand | Patrika News

आईआरएस अधिकारी को चार दिन के रिमाण्ड पर एसीबी को सौंपा

locationकोटाPublished: Jul 18, 2021 12:37:51 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

उत्तरप्रदेश के गाजीपुर स्थित अफीम फैक्ट्री के महाप्रबंधक और आईआरएस अधिकारी शंशाक यादव को रविवार को एसीबी न्यायालय के जज के समक्ष प्रस्तुत किया गया। जहां से उसे एसीबी को 4 दिन के रिमाण्ड पर सौंप दिया।

irs_1.jpg
कोटा. अफीम काश्तकारों से अवैध वसूली व 16.32 लाख रुपए मिलने के मामले में एसीबी कोटा ने गिरफ्तार किए गए उत्तरप्रदेश के गाजीपुर स्थित अफीम फेक्ट्री के महाप्रबंधक (आईआरएस) शंशाक यादव को रविवार को एसीबी न्यायालय के जज के समक्ष प्रस्तुत किया गया। जहां से उसे एसीबी को 4 दिन के रिमाण्ड पर सौंप दिया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ठाकुर चन्द्रशील ने बताया कि रविवार सुबह एसीबी कोटा के पुलिस निरीक्षक अजीत सिंह बगडोलिया ने आरोपी आइआरएस शंशाक यादव को एससीबी कोर्ट के जज प्रमोद कुमार मलिक के समक्ष पेश किया, जहां से उसे एसीबी को चार दिन के लिए पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा गया है। गौरतलब है कि एसीबी कोटा को सूचना मिली थी कि आरोपी शशांक यादव नीमच में है। नीमच की अफीम फैक्ट्री का चार्ज भी आरोपी के पास ही है। आरोपी शशांक यादव काश्तकारों से अवैध रूप से वसूल किए लगभग 15 लाख रुपए पुलिस का लोगो लगी कार से चितौडगढ़ से कोटा होता हुआ गाजीपुर जाएगा। एसीबी टीम ने शनिवार सुबह उदयपुर-कोटा मार्ग पर हैंगिंग ब्रिज टोल नाके के पास कार्रवाई करते आरोपी की कार को रुकवा लिया। टीम ने आरोपी आईआरएस शंशाक यादव के पास से 16.32 लाख रुपए बरामद किए थे। टीम को आरोपी की कार में रखे बैग में मिठाई का डिब्बा मिला था, इस डिब्बे में 15 लाख रुपए मिले। वहीं लैपटॉप के बैग व पर्स से 1 लाख 32 हजार 410 रुपए मिले हैं।
भ्रष्टाचार का बड़ा खेल: 6 हजार अफीम किसानों से 36 करोड़ की वसूली

शशांक के पास कुल 16 लाख 32 हजार 410 रुपए मिले। आरोपी शशांक, उसके पास मिली राशि का कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। एसीबी टीम ने राशि जब्त कर आरोपी शशांक यादव को गिरफ्तार कर लिया था। रविवार सुबह एसीबी न्यायालय के जज के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे 4 दिन के रिमाण्ड पर सौंपा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो