scriptJEE Advanced 2024 परीक्षा : सुबह 7 बजे पहुंचना होगा परीक्षा केन्द्र, मिलेगा दो घंटे का ब्रेक | JEE Advanced 2024 exam, students get break of 2 hours | Patrika News
कोटा

JEE Advanced 2024 परीक्षा : सुबह 7 बजे पहुंचना होगा परीक्षा केन्द्र, मिलेगा दो घंटे का ब्रेक

आईआईटी मद्रास की ओर से जेईई एडवांस्ड परीक्षा 26 मई को देश के 222 एवं विदेश के 3 शहरों में दो पारियों में सुबह 9 से 12 एवं दोपहर 2.30 से शाम 5.30 बजे के मध्य होगी।

कोटाMay 25, 2024 / 09:06 pm

Deepak Sharma

JEE Advanced 2024

प्रतीकात्मक तस्वीर

आईआईटी मद्रास की ओर से जेईई एडवांस्ड परीक्षा 26 मई को देश के 222 एवं विदेश के 3 शहरों में दो पारियों में सुबह 9 से 12 एवं दोपहर 2.30 से शाम 5.30 बजे के मध्य होगी। कोटा में दो परीक्षा केन्द्र वायबल सोल्युशंस एवं डिजिटल डेस्क पर यह परीक्षा होगी। दोनों सेंटर पर अधिकांश छात्राएं परीक्षा में शामिल होंगी। परीक्षा केन्द्र पर पहले पेपर के लिए स्टूडेंट्स को सुबह 7 बजे रिपोर्ट करना होगा। स्टूडेंट्स को पेपर-1 के लिए कम्प्यूटर व परीक्षा डेस्क 8.30 पर अलॉट किया जाएगा। परीक्षा शुरू होने से 25 मिनट पूर्व विद्यार्थी अपने कम्प्यूटर पर जेईई-एडवांस्ड का रोल नं. एवं जन्मतिथि डालकर लॉगइन कर इंस्ट्रक्शंस पढ़ सकेंगे। स्टूडेंट्स को पेपर-1 एवं पेपर-2 के मध्य दो घंटे का अंतराल का समय मिलेगा।
इन नियमों की करनी होगी पालना

  • स्टूडेंट्स को चाहिए कि वे प्रवेश पत्र के साथ ओरिजनल आईडी प्रूफ लेकर ही जाएं।
  • स्टूडेंट्स ट्रांसपेरेंट पानी पीने की बोतल साथ में लेकर जाएं।
  • किसी भी तरह की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा के दौरान ले जाने की अनुमति नहीं होगी।
  • रिंग, ब्रेसलेट, इयररिंग्स, नोज पिन, ताबीज़ आदि पहन के नहीं जाने की सलाह दी गई है।
  • बड़े बटन वाले कपड़े भी पहन के नहीं जाने की सलाह दी गई। जूतों के स्थान पर चप्पल एवं सैंडल पहन कर आने को कहा गया है। सिंपल घड़ी पहनने की अनुमति दी गई है।

Hindi News/ Kota / JEE Advanced 2024 परीक्षा : सुबह 7 बजे पहुंचना होगा परीक्षा केन्द्र, मिलेगा दो घंटे का ब्रेक

ट्रेंडिंग वीडियो