scriptगर्भवती महिलाएं प्रसव पूर्व जांच कराने जा रही हैं तो पहले पढ़े ये खबर | JK Lone hospital finished pre-delivery card | Patrika News
कोटा

गर्भवती महिलाएं प्रसव पूर्व जांच कराने जा रही हैं तो पहले पढ़े ये खबर

जेके लोन चिकित्सालय में गर्भवती महिलाओं के प्रसव पूर्व जांच कार्ड खत्म, जेरोक्स से चला रहे काम, इलाज में आ रही परेशानी।

कोटाNov 09, 2017 / 01:26 pm

ritu shrivastav

JK Lone hospital, Pre-delivery card, Pregnant women, Check card finish, Xerox, Health department, Medical department, BP, Sugar, weight, Hemoglobin, HIV test, VDRRL, Free treatment, Doctor's strike, Kota, Kota Patrika, Kota Patrika News, Rajasthan Patrika

गर्भवती महिलाओं के प्रसव पूर्व जांच कार्ड खत्म

जेके लोन चिकित्सालय में गर्भवती महिलाओं के प्रसव पूर्व जांच कार्ड खत्म हो चुके हैं। ऐसे में पिछले एक माह से कार्ड की जेरोक्स करवाकर काम चलाया जा रहा है। बुधवार को भी सुबह अस्पताल खुलने के साथ ही कार्ड नहीं मिलें। एक घंटे लाइन में खड़ी रहने के बाद थक हार कर कई गर्भवती महिलाएं जमीन पर ही बैठ गई। कार्ड नहीं मिलने से उनका रजिस्टे्रशन भी नहीं हो सका।
यह भी पढ़ें

डेंगू पर चिकित्सा विभाग का खेल जारी, आंकडे छुपाने में ही कर रहा मेहनत

कार्ड में रहता विवरण

कार्ड में महिलाओं के गर्भ धारण करने से लेकर डिलेवरी होने तक का सम्पूर्ण विवरण रहता है। जब भी वे अस्पताल डॉक्टर को दिखाने आती है उस कार्ड में बीपी, शुगर, वेट, हिमोग्लोबिन, एचआईवी जांच, वीडीआरएल की जांच सहित कई जांच दर्ज कर दी जाती है। कार्ड को देखकर ही चिकित्सक आगे का इलाज लिखता है।
यह भी पढ़ें

OMG: तो बिजली विभाग को लूटने के लिए अब ये तरीका अपना रहें बिचौलिए अधिकारी

जेके लोन के अधीक्षक डॉ. आरके गुलाटी ने कहा कि कार्ड खत्म हो रहे हैं। उन्हें बनवाने के आदेश दिए हुए हैं, शीघ्र आ जाएंगे। कार्ड के अभाव में जेरोक्स से काम चला रहे हैं।
यह भी पढ़ें

डेंगू से हुई मौतों के मामले में आमने—सामने आए मंत्री आैर सीएमएचओ

निजी अस्पतालों में मरीजों को मिलेगा नि:शुल्क इलाज

सेवारत चिकित्सकों की हड़ताल के चलते मरीजों को इलाज में परेशानी न हो इसके लिए प्रमुख शासन सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य वीनू गुप्ता ने निजी अस्पतालों के प्रबंधन को रोगियों का नि:शुल्क इलाज करने के आदेश जारी किए हैं। इसके लिए शहर के कुछ हॉस्पिटल को अधिकृत किया गया है, जिसमें भारत विकास परिषद चिकित्सालय, संजीवनी, जायसवाल, रामकृष्ण, गोयल, केएचआई व सुधा हॉस्पिटल शामिल है। यहां मरीज सरकारी पर्ची पर नि:शुल्क इलाज करा सकेंगे और बाद में सरकारी अस्पतालों से दवा भी ले सकेंगे।

Home / Kota / गर्भवती महिलाएं प्रसव पूर्व जांच कराने जा रही हैं तो पहले पढ़े ये खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो