scriptमहिला पुलिसकर्मियों के हाथ में ग्रामीण महिला थाने की कमान | Kota Rural SP Mahila Police Station handed over command to women polic | Patrika News
कोटा

महिला पुलिसकर्मियों के हाथ में ग्रामीण महिला थाने की कमान

अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर कोटा ग्रामीण पुलिस ने विशेष पहल करते हुए रविवार को महिला थाने की कमान महिलाओं के हाथों में सौंप दी।

कोटाMar 07, 2021 / 06:54 pm

Haboo Lal Sharma

महिला थाने की कमान महिला पुलिसकर्मियों को सौंपी

महिला पुलिसकर्मियों के हाथ में ग्रामीण महिला थाने की कमान

कोटा. अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर कोटा ग्रामीण पुलिस ने विशेष पहल करते हुए रविवार को महिला थाने की कमान महिलाओं के हाथों में सौंप दी।
एसपी शरद चौधरी ने बताया कि 2011 से ग्रामीण महिला थाना पुलिस लाइन कोटा ग्रामीण के प्रशासनिक भवन में संचालित किया जा रहा था। थाने में अब तक पुरुष व महिला पुलिसकर्मी तैनात थे। महिला पुलिसकर्मियों का हौसला बुलंद करने व समाज में फैली महिला पुरुष की असमानता को दूर करने के लिए एक सादा समारोह में जिले के एक मात्र महिला थाने की कमान महिलाओं को सौंप दी गई है। इस दौरान एएसपी पारस जैन, पुलिस उपाधीक्षक नेत्रपाल सिंह, विजय शंकर शर्मा व संचित निरीक्षक पुलिस लाइन राजेश सोनी भी मौजूद रहे।
17 महिला पुलिसकर्मियों का लगाया स्टाफ
एसपी ने बताया कि थाने में थानाधिकारी से लेकर चालक तक 17 महिला पुलिस कर्मियों को तैनात किया है। थानाधिकारी यशोराज मीणा, सहायक उप निरीक्षक गीता पंचौली, दो हैड कांस्टेबल चंदारानी दुबे व फरीदा बानो सहित 12 महिला पुलिसकर्मियों का स्टाफ तैनात किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो