scriptमहाअभिनंदन : दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कोटा आने पर ओम बिरला का हुआ जोरदार स्वागत | Rajasthan News : Lok Sabha SPeaker Om Birla grand welcome in Kota | Patrika News
कोटा

महाअभिनंदन : दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कोटा आने पर ओम बिरला का हुआ जोरदार स्वागत

हिण्डोली धान मंडी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि हिण्डोली क्षेत्र की मटर का स्वाद मीठा व स्वादिष्ट होता है।

कोटाJul 07, 2024 / 07:33 am

जमील खान

Kota News : कोटा. चम्बल की धरती पर पले-बढ़े और छात्र जीवन से राजनीति की पारी शुरू करने वाले कोटा-बूंदी के सांसद ओम बिरला लगातार दूसरी बार देश की सबसे बड़ी पंचायत के मुखिया यानी लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद शनिवार को पहली बार अपनी जन्म और कर्मभूमि पहुंचे। यहां कोटा-बूंदी वासियों ने महास्वागत-महाभिनंदन किया। हिण्डौली में सुबह जब हेलिकॉप्टर उतरा तो कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला के स्वागत-अभिनंदन के लिए कारवां जुट गया। यहां से स्वागत का दौर शुरू हुआ जो शिक्षा नगरी की धरती पर प्रवेश करते ही महास्वागत-महाभिनंदन में तब्दील हो गया। बडग़ांव से स्वागत के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग पहुंच गए। मानो ऐसा लग रहा था कि समूची शिक्षानगरी के लोग अपने लाडले के अभिनंदन के लिए पहुंच गए हैं।
सड़क के दोनों तरफ लोग फूल मालाएं लेकर खड़े थे। ढोल-नगाड़े बज रहे थे और शहनाइयों की गूंज से हर कोई प्रफुल्लित था। ज्यों ही काफिला पहुंचता, ओम बिरला का फूलों के हार से अभिनंदन करते। बिरला स्वागत-अभिनंदन से अभिभूत हो गए। कई बार भावुक हो गए और नम आंखों से दोनों हाथ जोड़कर बार-बार लोगों का अभिभावन करते रहे। इस दौरान बिरला बोले, जनता का जो प्यार और स्नेह मिला वही मेरी ताकत है।
कोटा की सड़कों पर उतर आया मरीन ड्राइव का मिनी रूप
बडग़ांव से अपने निवास तक स्वागत, अभिनंदन और जयकारों के बीच समर्थकों का रैला ऐसा लगा जैसे मरीन ड्राइव का मिनी रूप कोटा की सड़कों पर उतर आया हो।
Lok Sabha Speaker Om Birla In Kota and Bundi
पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में देश नए कीर्तिमान हासिल करेगा : बिरला
हिण्डौली में बिरला ने कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनी है। हमारी कोशिश होगी कि किस तरीके से राज्य और केंद्र सरकार मिलकर यहां की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं को पूरा कर सकें। मुझे आशा है कि प्रधानमंत्री मोदी के इस तीसरे कार्यकाल में देश नए कीर्तिमान हासिल करेगा। हिण्डोली में करीब डेढ़ किमी और बूंदी में करीब पांच किमी की दूरी को तय करने में स्पीकर बिरला को 6 घंटे लग गए। बूंदी से कोटा की सीमा पर पहुंचने पर चार घंटे लगे। बिरला की आगवानी में जो दृश्य साकार हुए, उसने पांच वर्ष पुरानी यादों को जीवंत कर दिया।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Speaker: लोकसभा अध्यक्ष बनते ही ओम बिरला ने रच दिया इतिहास, बना नया रिकॉर्ड

हिण्डोली की मटर को दिलाएंगे दुनिया भर में पहचान
हिण्डोली धान मंडी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि हिण्डोली क्षेत्र की मटर का स्वाद मीठा व स्वादिष्ट होता है। यहां पर मटर का रिकॉर्ड उत्पादन होता है। आने वाले समय में यहां पर उत्पादक क्षेत्र को बढ़ाएंगे। यहां की मटर देश-विदेश में बेचने के लिए ले जाया जाएगा। इसके लिए शीघ्र ही योजना तैयार करेंगे।

Hindi News/ Kota / महाअभिनंदन : दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार कोटा आने पर ओम बिरला का हुआ जोरदार स्वागत

ट्रेंडिंग वीडियो