scriptWeather Update…नदियां उफान पर, ट्रैक्टर फंसा, दो की मौत, फिर आया तूफान का अलर्ट | Rajasthan Weather Update, Kota Weather News, Weather Update, Kota Divi | Patrika News

Weather Update…नदियां उफान पर, ट्रैक्टर फंसा, दो की मौत, फिर आया तूफान का अलर्ट

locationकोटाPublished: May 30, 2023 09:11:56 pm

हर तफर मची अफरा-तफरी, कई घरों के टिन टप्पर उडे़

Weather Update...नदियां उफान पर, ट्रैक्टर फंसा, दो की मौत, फिर आया तूफान का अलर्ट

Weather Update…नदियां उफान पर, ट्रैक्टर फंसा, दो की मौत, फिर आया तूफान का अलर्ट

कोटा. राजस्थान में पश्चिम विक्षोभ के सक्रिय होने से मंगलवार को हाड़ौती अंचल में अंधड़, बारिश से अफरा तफरी मच गई। बारां के कवाई में कवाई में राहत शिविर का टेंट ध्वस्त हो गया। झालावाड़ जिले के असनावर में लोग हाट में लोग दुकानें छोड़ भागे। कई जगह पर पेड़ उखड़ गए। बारां जिले के कस्बाथाना में पालकों की नदी जोरदार बारिश से उफान पर आ गई है। पलकों नदी में ट्रैक्टर फस गया । उधर मौसम विभाग ने कोटा संभाग में मंगलवार रात को भारी बारिश, आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है।

कोटा में सुबह अंधड़ के साथ कहीं तेज तो कहीं रिमझिम बारिश हुई। उसके बाद मेघ गर्जन भी हुए। सुबह 11 बजे तक बारिश का दौर चला। उसके बाद मौसम साफ हो गया और धूप खिल गई, लेकिन शाम ढलने के बाद वापस बादल छा गए। मौसम विभाग के अनुसार, हवा की रफ्तार 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रही। अधिकतम तापमान 4 डिग्री घटकर 32.8 व न्यूनतम तापमान 1 डिग्री बढ़कर 32.8 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे तक 4 एमएम बारिश दर्ज की गई। धड़ में छत से गिरी एक महिला की मौत
नाहरगढ़. क्षेत्र में मंगलवार को तेज अंधड़ के बाद जोरदार बारिश हुई। जिससे लोग सिहर उठे। कई कच्चे मकान ध्वस्त हो गए, पेड़ गिर गए तथा टीन-टप्पर उड़ गए। कस्बे में तहसील के पास रहने वाले लीलाधर कुशवाहा की पत्नी पिंकी 30 वर्ष तेज अंधड़ की वजह से छत से खेत में गिर गई। जिसे गंभीर अवस्था में हॉस्पिटल ले जाया गया। उसकी हालत खराब होने से उसे यहां से चिकित्सकों ने बारां रैफर कर दिया, लेकिन बारां ले जाने के दौरान रास्ते में ही उसका दम टूट गया। मनेाहरथाना में भी एक की मौत हो गई।
पेड़ उखड़कर एम्बुलेंस पर गिरा
झालावाड़ जिले में दोपहर बाद कई जगह मेघगर्जना व आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। पिड़ावा में अस्पताल परिसर में गुलमोहर का पेड़ उखड़कर एम्बुलेंस पर जा गिरा। पनवाड़, खानपुर, रटलाई, पिड़ावा आदि जगह जोरदार बारिश हुई। तेज अंधड़ से बिजली गुल हो गई, जो शाम तक भी नहीं आई।

सुबह हुई रिमझिम बारिश

बूंदी जिले में गांवों व कस्बों में सुबह के समय बूंदाबांदी तो कहीं तेज बारिश हुई। बूंदी शहर में रिमझिम बारिश हुई। दोपहर बाद फिर से धूप निकल आई। नैनवां, रामगंजबालाजी, बरूंधन, देई, केशवरायपाटन, करवर में भी बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली।
कवाई में राहत शिविर का टेंट ध्वस्त

बारां जिले में अंधड़ के साथ बारिश हुई। दोपहर 3 बजे बाद फिर बादल छाए ओर बूंदाबांदी शुरू हो गई। कवाई, गऊघाट, बोहत, जलवाड़ा, नाहरगढ़, कस्बाथाना, शाहाबाद, अंता आदि में तेज हवा के साथ बारिश हुई। कवाई में तेज हवा से सरकारी राहत शिविर का टेंट पूरी तरह से ध्वस्त हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो