scriptआरएसी हैडकांस्टेबल ने तोड़ा आरएएस परीक्षा का तिलिस्म, चौथी बार में पाई सफलता | Selection of RAC Head Constable Omprakash Vishnoi in RAS | Patrika News

आरएसी हैडकांस्टेबल ने तोड़ा आरएएस परीक्षा का तिलिस्म, चौथी बार में पाई सफलता

locationकोटाPublished: Jul 14, 2021 07:09:00 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा . नागौर जिले के मेड़ता निवासी ओमप्रकाश विश्नोई का आरएएस में चयन हुआ है। वे वर्तमान में कोटा आरएसी में हैड कांस्टेबल पद पर तैनात है। ओमप्रकाश ने साबित कर दिया कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। वे 18 साल से कोटा आरएसी में कार्यरत हैं। वे वर्ष 2003 में आरएसी कोटा में कांस्टेबल पद पर भर्ती हुए थे। वर्तमान में हैड कांस्टेबल हैं।

आरएसी हैडकांस्टेबल ने तोड़ा आरएएस परीक्षा का तिलिस्म, चौथी बार में पाई सफलता

आरएसी हेड कांस्टेबल ओमप्रकाश विश्नोई का आरएएस में चयन

नाम- ओमप्रकाश विश्नोई, हैड कांस्टेबल
रैंक- 146
पिता- भेराराम
माता- धापू बाई

कोटा . नागौर जिले के मेड़ता निवासी ओमप्रकाश विश्नोई का आरएएस में चयन हुआ है। वे वर्तमान में कोटा आरएसी में हैड कांस्टेबल पद पर तैनात है। ओमप्रकाश ने साबित कर दिया कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। वे 18 साल से कोटा आरएसी में कार्यरत हैं। वे वर्ष 2003 में आरएसी कोटा में कांस्टेबल पद पर भर्ती हुए थे। वर्तमान में हैड कांस्टेबल हैं। आरएसी में बहुत सी विपरीत परिस्थितियों वाली ड्यूटी करते हुए अपनी निरंतरता को बनाए रखा। उन्होंने जनरल ड्यूटी से लेकर कमांडो ड्यूटी और हैड कांस्टेबल बनने पर एफ कम्पनी में क्लर्क की ड्यूटी की और सभी को साथ लेकर चले। वे डीसी के गनमैन भी रहे।
अधिकारियों को देखकर ललक जगी

अधिकारियों को देखकर मन में उनके जैसा बनने की ललक जगी। वे 10 वर्ष से आरएएस की तैयारी कर रहे हैं। 2016 में उन्होंने प्रमोशन लेने से इनकार कर दिया। उन्होंने बताया कि ड्यूटी पूरी करने के बाद जब भी समय मिलता, वे पढ़ाई करने में जुट जाते थे। चौथे प्रयास में उन्हें सफलता मिली। उन्हें 146 रैंक प्राप्त हुई। उन्होंने लोक प्रशासन में नेट जेआरएफ की हुई है। वे किसान के बेटे है। बड़े भाई स्कूल लेक्चर हैं। वे भी पढ़ाई को लेकर प्रेरित करते रहते थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो