scriptराजस्थान की नं. 1 पुलिस के बगल में बना वारदातों का अड्डा, आधा दर्जन दुकानों व एक बैंक पर चोरों का धावा | Theft in Kota | Patrika News

राजस्थान की नं. 1 पुलिस के बगल में बना वारदातों का अड्डा, आधा दर्जन दुकानों व एक बैंक पर चोरों का धावा

locationकोटाPublished: Feb 09, 2018 09:39:48 am

Submitted by:

abhishek jain

कोटा. नयापुरा थाने के पास बेखौफ चोरों ने बैंक सहित करीब आधा दर्जन दुकानों को निशाना बनाया और राजस्थान की नं. 1 कोटा पुलिस को भनक तक नहीं लगी।
 

चोर
कोटा .

नयापुरा थाने के नजदीक से 15 दिन पहले हथियारबंद चार लुटेरे दिनदहाड़े गोल्ड फांयनेंस कंपनी के कार्यालय से 27 किलो सोना लूट ले गए और राजस्थान की नं. 1 कोटा पुलिस को भनक तक नहीं लगी। इसी थाने के पास ही बुधवार रात चोरों ने फिर से धावा बोल दिया। बेखौफ चोरों ने बैंक सहित करीब आधा दर्जन दुकानों को निशाना बनाया। एक दुकान से चोर नकदी उड़ा ले गए। जबकि अधिकतर दुकानों के ताले तोड़ तो दिए, लेकिन चोरी में कामयाब नहीं हो सके। इन सभी वारदात की भी भनक रात को पुलिस को नहीं लगी। उधर दादाबाड़ी थाना क्षेत्र में भी चोर एक सूने मकान में ताले तोड़कर लाखों के जेवर ले गए।
यह भी पढ़ें

नयापुरा थाने के पास बेखौफ चोरों का आधा दर्जन दुकानों व एक बैंक पर धावा…देखिए तस्वीरें…



शहर में चोर गिरोह सक्रिय है। चोरों ने पुलिस की रात्रि गश्त की पोल खोलते हुए बुधवार रात एक साथ धावा बोला। जोधपुर नमकीन भंडार के मालिक संजय जैन ने बताया कि उन्होंने रात को दुकान बढ़ाई थी। गुरुवार सुबह दुकान पहुंचे तो ताले टूटे हुए थे। दुकान के अंदर गल्ले खुले पड़े थे। गल्ले में रखे करीब 40 हजार रुपए नहीं मिले। संजय ने बताया कि उन्होंने यह रकम डीजल का भुगतान करने और बेसन समेत अन्य सामान लाने के लिए रखे थे। वहीं दुर्गालाल जैन ने बताया कि जेके लोन अस्पताल मोड पर कटले में उनकी अग्रवाल भोजनालय व मोबाइल रिपेयरिंग की तीन दुकानें हैं। चोरों ने तीनों दुकानों के ताले तोडऩे का प्रयास किया। हालांकि चोरों से ताले टूट नहीं सके।

यह भी पढ़ें

भाजपा पार्षदों ने आंखे मूंद किया 515 करोड़ का बजट पारित तो कांग्रेस पार्षदों ने किया हंगामा…देखिए तस्वीरें…


बैंक को भी बनाया निशाना
चोरों ने पंडित नयनूराम शर्मा पार्क के सामने स्थित यूको बैंक की महिला शाखा के चैनल गेट का भी ताला तोडऩे का प्रयास किया। लेकिन वह सफल नहीं हो सके। यहां चोरों द्वारा ताला तोडऩे का फुटेज बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। बैंक की शाखा प्रबंधक पूर्णिमा गर्ग ने बताया कि फुटेज में एक व्यक्ति देर रात 2.52 बजे से 2.55 बजे तक चेहरे पर नकाब लगाए लोहे के सरिये से ताला तोड़ता हुआ नजर आ रहा है। लेकिन किसी के आने की आहट के चलते वह से चला गया। 3 बजे दोबारा आया और ताला तोड़ा। सुबह टूटा हुआ ताला मौके पर मिला। गर्ग ने बताया कि उन्होंने फुटेज के साथ नयापुरा पुलिस को रिपोर्ट दे दी है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ाने को कहा है। उन्होंने बताया कि बैंक में रात को गार्ड नहीं रहता।
यह भी पढ़ें

कोटा के रंगबाड़ी में होंगे वृंदावन की छवि के दर्शन …देखिए तस्वीरें


स्मैकचियों की हो सकती है करतूत
नयापुरा थाने के एएसआई मुकेश कुमार ने बताया कि कई दुकानों में चोरी का प्रयास हुआ और एक दुकान से नकदी चोरी हुई है। यह काम स्मैकचियों का लगता है। रात्रि गश्त में पुलिस जीप की आवाज सुनकर ही चोर भाग गए और सफल नहीं हो सके।
4 लाख से अधिक के जेवर चोरी, नकदी छोड़ी
इधर दादाबाड़ी थाना क्षेत्र स्थित एक सूने मकान से चोर लाखों रुपए के जेवर ले गए। महावीर नगर विस्तार योजना सेक्टर 6 निवासी मिलाप ढाबे के मालिक चमनलाल आनंद ने बताया कि वह बुधवार को दिन में भांजी की शादी में गए थे। गुरुवार सुबह वापस आए। घर के मेनगेट का ताला लगा हुआ था। जबकि अंदर कमरे व आलमारी के ताले टूटे हुए थे। चोर आलमारी से करीब 13 तोला सोने के जेवर व तीन पाव चांदी के सिक्के समेत करीब 4 लाख से अधिक का माल चोरी कर ले गए। जबकि उसी आलमारी में नकदी भी रखी हुई थी, जिसे चोरों ने हाथ तक नहीं लगाया। वहीं दादाबाड़ी सीआई रामकिशन का कहना है कि चोरी का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

जन्मजात थी बीमारी, शरीर पड़ जाता था नीला, सांसे लगती थी फूलने, अब फिर से दौड़ेगा वो सचिन


कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
नयापुरा क्षेत्र स्थित कई दुकानों व बैंक के एक साथ ताले तोडऩे के प्रयास की घटना पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आक्रोष व्यक्त किया है। कांग्रेस के नयापुरा ब्लॉक अध्यक्ष राकेश शर्मा राकू समेत कई कार्यकर्ताओं ने कहा कि रात में पुलिस गश्त सही ढंग से नहीं हो रही। कांग्रेस कार्यकर्ता पंकज लोढ़ा, विपिन बरथूनिया, बीटा स्वामी व यश मालवीय समेत कई कार्यकर्ताओं ने नयापुरा थाने पर प्रदर्शन किया। साथ ही उप अधीक्षक शिव भगवान गोदारा को ज्ञापन देकर रात में गश्त बढ़ाने की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो