scriptदिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर भरा पानी, कोटा नहीं आ सकी देहरादून एक्सप्रेस | Water filled on Delhi-Mumbai rail route | Patrika News

दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर भरा पानी, कोटा नहीं आ सकी देहरादून एक्सप्रेस

locationकोटाPublished: Aug 04, 2021 02:02:43 pm

Submitted by:

Jaggo Singh Dhaker

कोटा संभाग में भारी बरसात के कारण कई सडक़ मार्ग पूरी तरह पहले ही बंद हो चुके हैं। अब रेलमार्ग पर भी पानी पहुंच गया है। कई जगहों पर ट्रेक की गिट्टी बह गई है। रेलवे की टीम मार्ग को दुरुस्त करने में लगी है। कुछ ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है।

rub.jpg

कोटा। कोटा जंक्शन पास ट्रेक के नीचे अंडरब्रिज में भरा पानी।

कोटा. पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश का पानी अब रेलवे ट्रेक तक भी पहुंच गया है। इस कारण रेलवे ने भी अर्लट जारी कर दिया है। कोटा मंडल में भी कई ट्रेनों के बाधित होने की संभावना है। कोटा-सवाईमाधोपुर रेलखंड के में रेलवे ट्रेक के ऊपर बारिश का पानी आ जाने के कारण रेल संरक्षा एवं यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने बुधवार को जयपुर से रवाना होकर मुंबई सेंट्रल की ओर जाने वाली गाड़ी 02956 जयपुर-मुंबई सुपरफास्ट को परिवर्तित मार्ग अजमेर-चित्तौडग़ढ़-कोटा-नागदा होकर चलाने का निर्णय लिया है। यह गाड़ी सवाई मधोपुर होकर नहीं गुजरेगी। इसके अलावा देहरादून से चलकर कोटा की ओर आने वाली गाड़ी संख्या 02402 देहरादून-कोटा एक्सप्रेस को सवाईमाधोपुर में शॉर्ट टर्मिनेट किया गया है। यह रेलगाड़ी सवाई माधोपुर से कोटा के बीच निरस्त कर दी गई है। एेसे में रैक के अभाव में कोटा-देहरादून एक्सप्रेस भी कोटा से सवाई माधोपुर के बीच में निरस्त रहेगी। देहरादून-कोटा नंदादेवी एक्सप्रेस को सवाई माधोपुर में ही टर्मिनेट कर दिया है। कोटा-नंदादेवी एक्सप्रेस भी कोटा से नहीं चलेगी। इसे सवाई माधोपुर से देहरादून के बीच चलाया जाएगा। इसी तरह अवध एक्सप्रेस और गाजीपुर सिटी-बान्द्रा एक्सप्रेस सवाई माधोपुर से ही वाया जयपुर-रतलाम होकर बान्द्रा जाएगी। वहीं इंदौर-जोधपुर इंटरसिटी को वाया चित्तौडग़ढ़ होकर चलाया गया। वहीं कोटा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या चार को जोडऩे वाले अंडर रेलवे ब्रिज में पानी भर गया है। इस कारण वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद है। कोटा मंडल के अन्य कई रेलवे अंडरपास भी तलाब बन गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो