scriptसरकारी नौकरी लग जाए और प्रेमी के साथ रह सके इसलिए पत्नी ने अपने ही भाई से करवा दी पति की हत्या | Wife Killed Her Husband For Goverment Job And Live With Her Lover In Kota Rajasthan Murder News | Patrika News
कोटा

सरकारी नौकरी लग जाए और प्रेमी के साथ रह सके इसलिए पत्नी ने अपने ही भाई से करवा दी पति की हत्या

Kota Murder News: रेलवे क्वार्टर में सो रहे कर्मचारी की चाकू से गला रेतकर हत्या की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने पांच आरोपियों गिरफ्तार कर नाबालिग को निरुद्ध किया है।

कोटाJun 02, 2024 / 10:29 am

Akshita Deora

Murder News: रेलवे क्वार्टर में सो रहे कर्मचारी की चाकू से गला रेतकर हत्या की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस ने पांच आरोपियों गिरफ्तार कर नाबालिग को निरुद्ध किया है। एसपी डॉ. अमृता दुहन ने बताया कि केशवरायपाटन निवासी शम्भूलाल भील (35) रेलवे वर्कशॉप में नौकरी करता था और रेलवे क्वार्टर में पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था। 30 मई की रात शम्भूलाल अपने कमरे में सोया हुआ था। रात करीब 2.30 बजे अज्ञात व्यक्ति ने घर में घुसकर शम्भूलाल के गले पर चाकू से वार किया। हड़बड़ाहट में शम्भूलाल उठा और पास सो रहे बड़े बेटे को जगाया। शम्भू ने हमलावर का पीछा भी किया, लेकिन बेहोश होकर गिर गया। गले की नस कट जाने से खून बह जाने से उसकी मौत हो गई थी।

एक माह से बना रहे थे हत्या की योजना

एसपी ने बताया कि अनुसंधान में सामने आया कि मृतक की पत्नी मंजू (30) का बेरोजगार भाई मनीष (26) भी उनके साथ ही रहता था। मंजू के रामकेश से प्रेम संबंध भी थे। पति की आए दिन कहासुनी से परेशान मंजू ने भाई के साथ मिलकर हत्या करने की साजिश रची। ताकि उसे अनुकम्पा नौकरी, प्रोपर्टी, बीमा राशि और मनीष ने शंभूलाल के नाम से 8 लाख का लोन ले रखा था, वो माफ हो जाए। साथ ही प्रेमी के साथ रहने का रास्ता साफ हो सके। दोनों भाई बहन एक माह से हत्या की साजिश रच रहे थे। 15 दिन पहले मंजू के प्रेमी रामकेश ने इंद्रगढ़ मंडी से सल्फॉस की 10 गोलियां लाकर दी थी, लेकिन आरोपियों का दांव नहीं लगा।
यह भी पढ़ें

फरियादी ही निकला ‘लुटेरा’: 1.50 लाख रुपए का कर्ज चुकाने के लिए युवक ने रची झूठी लूट की कहानी

5 लाख की दी सुपारी

एएसपी संजय शर्मा ने बताया कि मंजू ने भाई मनीष के मार्फत मोनू, फरदीन खान व एक नाबालिग को शम्भू की हत्या के लिए 5 लाख रुपए की सुपारी दी। एडवांस के तौर पर 68 हजार रुपए दिए। घटना की रात क्वार्टर के गेट मंजू ने ही खोले थे। पैसे मिलने के बाद तीनों ने मिलकर शम्भू की हत्या कर दी। हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले तीनों आरोपी कैटरिंग का काम करते थे। मनीष ने भी पहले कैटरिंग का काम किया था। इसलिए वह तीनों को जानता था।
यह भी पढ़ें

ट्रक में घुसी वैन, 2 सगे भाइयों की मौत, गर्मी की छुट्टियों में बच्चों को नानी के घर छोड़ने जा रहा था परिवार

हत्या के बाद आरोपी इंद्रगढ़ में काटते फरारी

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि मंजू के प्रेमी रामकेश ने हत्या के बाद आरोपियों की इंद्रगढ़ में फरारी काटने की जिम्मेदारी ली थी। हत्या के बाद तीनों आरोपी इंद्रगढ़ गए, वहां से चौथ का बरवाड़ा चले गए। वहां से वापस कोटा आए। मोनू व फरदीन वापस जयपुर चले गए। पुलिस ने हत्या के आरोपी मंजू (30), बूंदी जिले के लाखेरी नयापुरा निवासी मनीष (26), इंद्रगढ़ निवासी रामकेश (21) व इंद्रागांधी नगर कोटा निवासी मोनू (21) एवं फरदीन खान (19) को गिरफ्तार किया है। इसमें मोनू व फरदीन खान को बापर्दा गिरफ्तार कर नाबालिग को निरुद्ध किया है।

Hindi News/ Kota / सरकारी नौकरी लग जाए और प्रेमी के साथ रह सके इसलिए पत्नी ने अपने ही भाई से करवा दी पति की हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो