scriptModi Cabinet Reshuffle: सांसद अजय मिश्रा टेनी बनेंगे मंत्री, दिलचस्प रहा है सियासी सफर | Modi cabinet reshuffle update Ajay Mishra Teni political life | Patrika News
लखीमपुर खेरी

Modi Cabinet Reshuffle: सांसद अजय मिश्रा टेनी बनेंगे मंत्री, दिलचस्प रहा है सियासी सफर

Modi cabinet reshuffle update Ajay Mishra Teni political life- उत्तर प्रदेश में खीरी सीट से दो बार सांसद रहे अजय मिश्रा उर्फ टेनी का चयन मोदी कैबिनेट विस्तार में हो चुका है। यूपी से सात चेहरों को मंत्रिपरिसद में जगह दी गई है जिसमें से सांसद अजय मिश्रा टेनी का नाम तय है।

लखीमपुर खेरीJul 07, 2021 / 05:29 pm

Karishma Lalwani

Ajay Mishra Teni

Ajay Mishra Teni

लखीमपुर खीरी. Modi cabinet reshuffle update Ajay Mishra Teni political life. उत्तर प्रदेश में खीरी सीट से दो बार सांसद रहे अजय मिश्रा उर्फ टेनी का चयन मोदी कैबिनेट विस्तार में हो चुका है। यूपी से सात चेहरों को मंत्रिपरिसद में जगह दी गई है जिसमें से सांसद अजय मिश्रा टेनी का नाम तय है। बीजेपी ने नामों की लिस्ट घोषित कर दी है। सांसद अजय मिश्र टेनी की साफ-सुथरी छवि के कारण उन्हें कैबिनेट एक्सपैंशन में जगह दी गई है।
कौन हैं अजय मिश्रा टेनी

अजय मिश्रा टेनी खीरी जिले से दो बार सांसद रहे हैं। उनका सियासी सफर 2012 में शुरू हुआ जब उन्हें विधानसभा चुनाव में जीत मिली। इसके बाद 2016 में 16वीं लोकसभा के लिए खीरी से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुने गए। उन्होंने 2,88,304 मतों से कांग्रेस पार्टी के अरविंद गिरि को हराया था। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में खीरी सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अजय मिश्रा टेनी ने 5 लाख से अधिक वोट पाकर दूसरे प्रत्याशियों को हराया था। अजय मिश्रा टेनी को इस चुनाव में कुल 5,84,285 वोट मिले थे। उन्होंने गठबंधन से सपा प्रत्याशी डॉ. पूर्वी वर्मा को 180769 मतों के अंतर से हराया था।
संसद रत्न के से हुए थे नामित

मौजूदा 17वीं लोकसभा के लिए खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी को संसद रत्न के लिए नामित किया गया। 2010 से शुरू होने वाले इस अवार्ड को पाने वाले वह यूपी के पहले सांसद हैं। इस अवॉर्ड को पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पहल पर शुरू किया गया था। अजय मिश्र टेनी लगातार दो बार खीरी संसदीय सीट से लोकसभा चुने गए हैं। उनके साथ ही पूरे देश से विभिन्न राजनीतिक दलों के 23 सांसदों का चयन इस अवार्ड के लिए किया गया था। वर्तमान में अजय मिश्र लोक लेखा समिति के सदस्य हैं।

Home / Lakhimpur Kheri / Modi Cabinet Reshuffle: सांसद अजय मिश्रा टेनी बनेंगे मंत्री, दिलचस्प रहा है सियासी सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो