scriptपश्चिम विक्षोभ और पछुआ हवा ने बदला मौसम का तेवर, मेघ गर्जन और वज्रपात का अलर्ट | Thunderstorm and lightning alert in 34 districts of UP on 23 February | Patrika News
लखीमपुर खेरी

पश्चिम विक्षोभ और पछुआ हवा ने बदला मौसम का तेवर, मेघ गर्जन और वज्रपात का अलर्ट

Meteorological Department Alert: लखनऊ मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से उठने वाली हवा की वजह से बदल रहा मौसम।

लखीमपुर खेरीFeb 22, 2024 / 12:39 pm

Ritesh Singh

Rain Forecast Today

Rain Forecast Today

Weather Prediction Today : उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। मौसम के तेवर में खूब बदलाव देखने को मिल रहा है। बीते दिनों में हल्की-हल्की बूंदाबांदी भी हुई.ठंडी-ठंडी हवाओं ने लोगों को सर्दी का एहसास कराया है। ( Thunderstorm and Lightning Warning for UP) मौसम विभाग के अनुसार,आज भी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। लखनऊ, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, रायबरेली, अंबेडकरनगर, बाराबंकी, गोंडा समेत प्रदेश के कई जनपदों में बारिश के साथ तेज हवाएं चलेंगी।
22 फरवरी को भी हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड ओलावृष्टि की भी संभावना है,बता दें कि अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में न्यूनतम तापमान में कई महत्वपूर्ण बदलाव और उसके बाद 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना नहीं है। ( IMD weather ) अगले 5 दिनों के भी4 दौरान उत्तर भारत के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कई महत्वपूर्ण बदलाव होने की संभावना नहीं है। ( national weather service ) मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बताया गया कि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आने वाली नमीयुक्त हवा और क्षोभ मंडलीय पछुवा हवा की प्रतिक्रिया की वजह से मौसम में बदलाव आएगा।
आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, कासगंज, एटा, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं एवं आसपास इलाकों में मेघ गर्जन एवं वज्रपात होने की संभावना है।

Home / Lakhimpur Kheri / पश्चिम विक्षोभ और पछुआ हवा ने बदला मौसम का तेवर, मेघ गर्जन और वज्रपात का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो