script70 हजार में मनपसंद शादी…यूपी से बिहार तक फैले गिरोह के तार, पुलिस का सनसनीखेज खुलासा | Wedding in Rupees 70 thousand Gang strings spread from UP to Bihar sensational revelation by police | Patrika News
लखीमपुर खेरी

70 हजार में मनपसंद शादी…यूपी से बिहार तक फैले गिरोह के तार, पुलिस का सनसनीखेज खुलासा

Wedding News: लखीमपुर खीरी से पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है, जो पैसे लेकर शादी करवाता था। इस मामले में पुलिस ने पंडित, दूल्हा समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

लखीमपुर खेरीMay 08, 2024 / 03:14 pm

Sanjana Singh

Wedding News

Wedding News

Wedding News: यूपी के लखीमपुर खीरी जिले से एक अजीबो- गरीब मामला सामने आया है, वहां का एक दूल्हा बिहार में नाबालिग बच्ची में शादी करता हुआ पाया गया। इस मामले में पुलिस ने दूल्हे और पंडित को दबोच लिया है। इसके साथ ही, पुलिस ने शादी कराने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को भी गिरफ्तार किया है। 

क्या है पूरा मामला?

यह मामला बिहार के सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर प्रखंड का है। चाइल्ड हेल्पलाइन और बचपन बचाओ आंदोलन की टीम की सक्रियता और पुलिस के सहयोग की वजह से नाबालिग को बचा लिया गया, लेकिन शादी तब तक हो चुकी थी। पुलिस ने शादी के मंडप से लड़का और लड़की को अपने कब्जे में करने के साथ-साथ शादी कराने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार भी कर लिया। 
यह भी पढ़ें

चुनाव के बीच बसपा सुप्रीमो ने क्यों छीनी आकाश आनंद की कुर्सी? अखिलेश यादव ने बताई असली वजह

यूपी से शादी करने बिहार आया था दूल्हा

छापेमारी में चाइल्ड हेल्पलाइन के किशन कुमार, कृष्ण कुमार सिंह, बचपन बचाओ आंदोलन एनजीओ के सहायक प्रोजेक्ट अधिकारी मुकुंद कुमार चौधरी, पुअनि अमृत पाल और महिला पुलिस शामिल थी। दूल्हा यूपी के लखीमपुर खीरी जिला के दुर्गापुरवा गांव के मंगली प्रसाद के पुत्र शिव कुमार है। पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आई कि शिव कुमार के गांव का युवक मोहम्मद इकबाल है, जो पैसे लेकर नाबालिग बच्चियों की शादी करवाता है। इकबाल ने ही शिव कुमार की शादी कराने के लिए उससे 70 हजार रुपए लिए थे।

Hindi News/ Lakhimpur Kheri / 70 हजार में मनपसंद शादी…यूपी से बिहार तक फैले गिरोह के तार, पुलिस का सनसनीखेज खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो