ललितपुर में साधु को जान से मारने की धमकी, गांव के प्रधान पर अभद्र व्यवहार का आरोप

गोंडा के बाद अब ललितपुर में भी साधु को जान से मारने की धमकी के साथ दो दिन में गांव छोड़कर भाग जाने का अल्टीमेटम दिया गया है। उक्त घटना को अंजाम देने का आरोप गांव के ग्राम प्रधान पर लगा है।

By: Karishma Lalwani

Published: 26 Oct 2020, 02:59 PM IST

ललितपुर. गोंडा के बाद अब ललितपुर में भी साधु को जान से मारने की धमकी के साथ दो दिन में गांव छोड़कर भाग जाने का अल्टीमेटम दिया गया है। उक्त घटना को अंजाम देने का आरोप गांव के ग्राम प्रधान पर लगा है। जनपद के थाना बार के अंतर्गत बरौदा डांग गांव में स्थित एक मंदिर में रुके नागा साधू को वहां के ग्राम प्रधान जयराम सिंह कुशवाहा ने अपने साथियों के साथ मंदिर में ही जाकर नागा साधु को गांव छोड़ने का आदेश देते हुए जान से मारने की धमकी भी दी।

इस मामले में नागा साधु वालगिरी जी महाराज ने रोते हुए कहा कि गांव के प्रधान जयराम कुशवाहा ने शराब पीकर हमारे तख्त पर बैठकर अभद्रता की। साथ ही जान से मारने की भी धमकी दी। नागा साधु का कहना है कि जिस तरह देश में साधुओं पर हमला किए जा रहे हैं उसी प्रकार आज ललितपुर में भी मुझे निशाना बनाया जा रहा है। योगी सरकार साधुओं की सुरक्षा को लेकर बेहद गंभीर है। उसके बावजूद भी कुछ लोग साधुओं पर अत्याचार करने से नहीं चूक रहे।नागा साधु पिछले 20 वर्षों से नव दुर्गा के समय मंदिर में आकर रहते है। पूजा-पाठ अर्चना एवं ध्यान लगाकर लोगों को उपदेश देते हैं।

ये भी पढ़ें: UP Top Ten News: अफसरों के आवास पर लगेंगे मीटर, बिजली बिल न देने पर होगी कार्रवाई

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned