scriptBharatiya Kisan Union raised slogans against Agneepath scheme Lalitpur | अग्निपथ स्कीम के विरोध में भारतीय किसान यूनियन की नारेबाजी, कहा Modi सरकार कर रही देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ | Patrika News

अग्निपथ स्कीम के विरोध में भारतीय किसान यूनियन की नारेबाजी, कहा Modi सरकार कर रही देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़

अग्नीपथ योजना के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के साथ संयुक्त किसान मोर्चा ने एकजुट होकर कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर धरना प्रदर्शन कर शासन प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की तथा महामहिम को संबोधित कर जिला अधिकारी के नाम उपजिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

ललितपुर

Published: June 24, 2022 06:23:07 pm

मोदी सरकार द्वारा नौजवानों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए विदेशों की तर्ज पर केवल 4 साल के लिए शुरू की गई अग्नीपथ योजना का विरोध आज पूरे देश में हो रहा है। ललितपुर में भी इसी योजना को लेकर विरोध के स्वर उत्पन्न होने लगे हैं। जिसके चलते अग्नीपथ योजना के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के साथ संयुक्त किसान मोर्चा ने एकजुट होकर कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर धरना प्रदर्शन कर शासन प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की तथा महामहिम को संबोधित कर जिला अधिकारी के नाम उपजिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। दिए गए ज्ञापन में देश के जवान और किसान के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली अग्नीपथ योजना को तत्काल रद्द करने की मांग उठाई गई है। इस मौके पर कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बड़ी मात्रा में पुलिस बल भी तैनात किया गया था, ताकि किसी भी प्रकार के उपद्रव की आशंका ना रहे।
agneeppath_scheme_virodh.jpg
Agneepath Scheme Protest
मोदी सरकार कर रही देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़

शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष रंजीत सिंह यादव की अगुवाई में यूनियन के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ संयुक्त किसान मोर्चा ने एकजुट होकर केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही अग्निपथ योजना के विरोध में कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर धरना प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन के दौरान शासन प्रशासन की नीतियों के बारे में जमकर नारेबाजी की गई। भारतीय किसान यूनियन का आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार देश की सुरक्षा के साथ-साथ किसानों के भविष्य से भी खिलवाड़ कर रही है। देश के जवान और किसान के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली अग्नीपथ योजना को तत्काल प्रभाव से रद्द किया जाए।
यह भी पढ़ें - यूपी: 52 पीसीएस अफसर किए गए इधर से उधर, गोरखपुर, प्रयागराज, लखनऊ को नए SDM

इस ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने महामहिम माननीय राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि आप देश के मुखिया होने के साथ-साथ भारत की सेना के सर्वोच्च कमांडर भी हैं। देश में जवान और किसान के अभिन्न रिश्तो से आप परिचित हैं, इसलिए हम भारत के जवान और किसान इस उम्मीद के साथ आप से अपील कर रहे हैं कि अग्निपथ नामक योजना से देश जवान और किसान के भविष्य के साथ होने वाले खिलवाड़ को रोकेंगे। उन्होंने आरोप लगाया है कि सरकार ने सेना में जवानों की पक्की नौकरी में सीधी भर्ती बंद कर दी है।
यह भी पढ़ें - शांतिपूर्ण तरीके से निपट गई जुमे की नमाज, कई शहरों में डीएम-एसपी ने फोर्स के साथ किया फ्लैग मार्च

युवाओं और परिवारों के साथ अन्याय

थल सेना और वायु सेना में जो पक्की भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी, जिसमें फाइनल टेस्ट या नियुक्ति पत्र जारी होने बाकी थे,उसे भी रद्द कर दिया गया है। सेना में भर्ती की संख्या को घटाकर सेवाकाल को घटाकर 4 साल करना और पेंशन समाप्त करना उन सब युवाओं और परिवारों के साथ अन्याय है, जिन्होंने पिछले कई वर्षों से फौज को देश सेवा के साथ-साथ कैरियर के रूप में देखा है। किसान परिवारों के लिए फौज की नौकरी मान सम्मान के साथ-साथ आर्थिक खुशहाली से भी जुड़ी है। भारतीय किसान यूनियन का आरोप है कि 4 साल की सेवा के बाद तीन चौथाई अग्नि वीरों को सड़क पर खड़ा कर देना युवाओं के साथ भारी अन्याय है । हकीकत यह है कि सरकार अब तक 15 से 18 साल सेवा करने वाले अधिकांश पूर्व सैनिकों के लिए भी पुनर्वास की संतोषजनक व्यवस्था नहीं कर पाई है तो वह अग्नि वीरों के लिए रोजगार की क्या व्यवस्था करेगी। इस योजना में तमाम कमी और खामियां हैं जिसे तत्काल प्रभाव से बंद किया जाना उचित है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: शिंदे सरकार का बड़ा फैसला, दही हांडी को दिया खेल का दर्जा; गोविंदाओं को मिलेगी नौकरीIND vs ZIM: शिखर धवन और शुभमन गिल की शानदार बल्लेबाजी, भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हरायाMaharashtra Suspected Boat: रायगढ़ में मिली संदिग्ध नाव और 3 AK-47 किसकी? देवेंद्र फडणवीस ने किया बड़ा खुलासाBihar News: राजधानी पटना में फिर गोलीबारी, लूटपाट का विरोध करने पर फौजी की गोली मारकर हत्यादिल्ली हाईकोर्ट ने फ्लाइट में कृपाण की अनुमति देने पर केंद्र और DGCA को जारी किया नोटिसपटना मेट्रो रेल के भूमिगत कार्य का CM नीतीश कुमार ने किया उद्घाटन, तेजस्वी यादव भी रहे मौजूदनितिन गडकरी ने मुंबई में लॉन्च की देश की पहली डबल-डेकर इलेक्ट्रिक बस, महज 3 घंटे में होगी चार्ज और चलेगी 250kmSSC Scam case: पार्थ चटर्जी, अर्पिता मुखर्जी 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर भेजे गए, 31 अगस्त को अगली पेशी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.