script

पत्नी को नहीं मिला टिकट तो पूर्व विधायक ने भाजपा से कर दी बगावत, पत्नी को निर्दलीय चुनाव मैदान में उतारा

locationललितपुरPublished: Nov 04, 2017 08:44:00 pm

Submitted by:

Laxmi Narayan

ललितपुर सदर सीट से विधायक रहे रमेश प्रसाद कुशवाहा ने अपनी पत्नी कमला देवी को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतार दिया है।

ललितपुर. नगर निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी से टिकट न मिलने से नाराज पूर्व विधायक और कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी नेता ने पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी है। ललितपुर सदर सीट से विधायक रहे रमेश प्रसाद कुशवाहा ने अपनी पत्नी कमला देवी को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतार दिया है। बहुजन समाज पार्टी से विधायक रह चुके कुशवाहा काफी लम्बे समय से भाजपा में हैं और विधान सभा चुनाव में भी उन्होंने टिकट की मांग की थी लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। इस बार वे अपनी पत्नी के लिए नगर पालिका अध्यक्ष का टिकट चाह रहे थे लेकिन इस बार ललितपुर जिले से दावेदारों की जो सूची भेजी गई, उसमें रमेश कुशवाहा की पत्नी का नाम ही नहीं था। टिकट न मिलने से नाराज कुशवाहा ने शनिवार को पत्नी का नामांकन दाखिल करा दिया।
बहुजन समाज पार्टी से विधायक रह चुके रमेश प्रसाद कुशवाहा बसपा सरकार में मंत्री रह चुके स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी माने जाते रहे हैं। जब स्वामी प्रसाद मौर्य का बसपा से निष्कासन हुआ था तब रमेश कुशवाहा ने भी उन्हीं के साथ बहुजन समाज पार्टी को छोड़ दिया था और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे। विधानसभा चुनाव में उन्होंने सदर विधान सभा सीट पर भाजपा से टिकट मांगा था लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट देने से मना कर दिया था। उन्हें आश्वासन दिया गया था कि नगरपालिका चुनाव टिकट दिया जाएगा। अब जब यह उम्मीद भी पूरी नहीं हुई तो कुशवाहा ने पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी।
नगर पालिका अध्यक्ष के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में कमला देवी ने शनिवार को नामांकन दाखिल किया। नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए समाजवादी पार्टी ने संध्या सुडेले को मैदान में उतारा है। उनके पति सतीश सुडेले सन 2000 से 2005 तक नगर पालिका अध्यक्ष रह चुके हैं। बहुजन समाज पार्टी ने व्यापारी मनमोहन जड़िया की पत्नी आशा जड़िया को इस सीट पर मैदान में प्रत्याशी के रूप में उतारा है। अभी भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी घोषित होना बाकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो