scriptराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा में दिखेगी बुंदेली संस्कृति की झलक, लोक नृत्य के लिए जा रहे कलाकार | glimpse Bundeli culture consecration of Ram temple artists going | Patrika News
ललितपुर

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा में दिखेगी बुंदेली संस्कृति की झलक, लोक नृत्य के लिए जा रहे कलाकार

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा में लोकनृत्य व भजन प्रस्तुत करेंगे जनपद के कलाकार। अयोध्या में बुंदेली लोक कला संस्कृति की बिखेरेंगे झलक।

ललितपुरJan 10, 2024 / 06:10 pm

Ramnaresh Yadav

Bundeli culture will be seen in Ayodhya

अयोध्या में दिखेगी बुंदेली संस्कृति।

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर जनपद के बुंदेली कलाकार लोक नृत्य व भजन की शानदार प्रस्तुति देंगे। इस अवसर पर देश के ही नहीं विश्व के कोने-कोने से आ रहे अतिथियों के समक्ष कस्बा बिरधा के बुंदेली कलाकार जितेंद्र कुमार अपनी 16 सदस्यीय टीम के साथ अयोध्या में कार्यक्रम प्रस्तुत करने को आमंत्रित किये गये हैं।

कलाकारों ने रिहर्सल किया शुरू

जितेन्द्र ने बताया कि बीते 7 जनवरी को उत्तर प्रदेश संस्कृति निदेशालय द्वारा उन्हें अवगत कराया गया है। उच्च स्तर की सुरक्षा की दृष्टि से सभी कलाकारों का सम्पूर्ण ब्योरा मांगा गया है। जनपद के लिए यह गौरव की बात है कि इस भव्य कार्यक्रम में राष्ट्रपति, प्रधानमन्त्री, मुख्यमन्त्री सहित देश-विदेश के मेहमान बुन्देली कला संस्कृति की झलक देखेंगे। अयोध्या में कार्यक्रम प्रस्तुत करने के आमंत्रण से उत्साहित और प्रसन्न कलाकारों ने अपनी रिहर्सल शुरू कर दी है।

कई शहरों में कर चुके कार्यक्रम

यहां बता दें कि इससे पूर्व भी जितेन्द्र कुमार और उनकी टीम ने देश के विभिन्न बडे आयोजनों जी-20, अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला दिल्ली, भारत पर्व, राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव दिल्ली, गोवा, मणिपुर, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, आगरा ताज महोत्सव, यूपी दिवस लखनऊ, आगरा ट्रंप यात्रा, कुंभ मेला प्रयागराज में उच्च स्तर पर प्रस्तुतियां दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो