scriptअडानी की मदद से सऊदी अरब से आएगी 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन | 80 metric tons oxygen come from Saudi Arabia with help of Adani | Patrika News

अडानी की मदद से सऊदी अरब से आएगी 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

Published: Apr 26, 2021 03:31:28 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए सऊदी अरब से 80 मीट्रिक टन जीवन रक्षक गैस लाई जा रही है। ऑक्सीजन को भेजने का काम अडानी समूह और लिंडे कंपनी के सहयोग किया जा रहा है।

80 metric tons oxygen come from Saudi Arabia with help of Adani

80 metric tons oxygen come from Saudi Arabia with help of Adani

नई दिल्ली। भारत में कोविड 19 अपने चरम पर दुनिया में सबसे ज्यादा खराब स्थिति भारत की है। यहां सिर्फ कोविड मरीजों की संख्या में ही इजाफा नहीं हो रहा है, बल्कि ऑक्सीजन की भी कमी हो रही है। हालात यह पैदा हो गए हैं कि अब देश को ऑक्सीजन तक इंपोर्ट करनी पड़ रही है। ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए सऊदी अरब से 80 मीट्रिक टन जीवन रक्षक गैस लाई जा रही है। ऑक्सीजन को भेजने का काम अडानी समूह और लिंडे कंपनी के सहयोग किया जा रहा है।

https://twitter.com/MEAIndia?ref_src=twsrc%5Etfw

भारतीय मिशन की ओर से किया गया ट्वीट
रियाद स्थित भारतीय मिशन ने ट्वीट करते कहा कि भारतीय दूतावास को अति आवश्यक 80 मीट्रिक टन तरल ऑक्सीजन भेजने के मामले में अडानी समूह और एमएस लिंडे के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। हम दिल से सऊदी अरब की हेल्थ मिनिस्ट्री को सभी तरह की मदद, समर्थन और सहयोग के लिए धन्यवाद देते हैं।

https://twitter.com/IndianEmbRiyadh?ref_src=twsrc%5Etfw

गौतम अडानी का ट्वीट
अडानी ग्रुप के प्रमुख गौतम अडानी ने ट्वीट करते हुए कहा कि धन्यवाद भारतीय दूतावास, शब्दों से अधिक काम बोलता है। हम दुनिया भर से ऑक्सीजन लाने के आपात मिशन पर हैं। यह जहाज से भेजी जा रही पहली खेप है, जिसमें चार आईएसओ क्रायोजेनिक टैंक में 80 टन तरल ऑक्सीजन दम्मान से मुंद्रा के रास्ते में है।

ऑपरेशन ‘ऑक्सीजन मैत्री’
आपको बता दें कि देश में ऑक्सीजन की डिमांड को देखते हुए भारत ने ‘ऑक्सीजन मैत्री’ ऑपरेशन की शुरूआत की है। इस ऑपरेशन के तहत ऑक्सीजन कंटेनर और ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए विभिन्न देशों के साथ संपर्क किया गया है। इंडियन एयरफोर्स शनिवार को चार क्रायोजेनिक टैंक सिंगापुर से लेकर आई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो