कोरोना काल में इस कंपनी ने अब तक का सबसे बड़ा बोनस देने का किया ऐलान, 700 करोड़ रुपए करेगी खर्च

2020 में 10 अरब अमरीकी डालर के आय स्तर को पार करने के मौके पर एचसीएल ने किया ऐलान

By: Saurabh Sharma

Updated: 08 Feb 2021, 12:03 PM IST

नई दिल्ली। देश की प्रमुख आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने आय के 10 अरब अमरीकी डॉलर यानी लगभग 72,800 करोड़ रुपए पर पहुंचने कारण कंपनी के प्रोफिट को अपने कर्मचारियों के साथ शेयर करने का ऐलान कर दिया है। कोरोना काल में अपने कर्मचारियों को 700 करोड़ रुपए से अधिक का विशेष बोनस देने जा रही है। जो अब तक की सबसे ज्यादा राशि है।

यह भी पढ़ेंः- बाजार खुलते ही निवेशकों पर बरसा झमाझम रुपया, 2.18 लाख करोड़ रुपए का फायदा

700 करोड़ रुपए से ज्यादा का बोनस
एचसीएल टेक के अनुसार फरवरी 2021 में कर्मचारियों को विशेष बोनस का भुगतान होगा। इसका प्रभाव कंपनी द्वारा पिछले महीने बताए गए वित्त वर्ष 2020-21 के ईबीआईटी (ब्याज और कर पूर्व आय) पूर्वानुमानों में शामिल नहीं है। कंपनी के अनुसार वह 2020 में 10 अरब अमरीकी डॉलर के इनकम लेवल को पार के मौके पर दुनिया भर में अपने कर्मचारियों को स्पेशल बोनस जारी कर रही है, जिसकी कुल राशि 700 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

यह भी पढ़ेंः- Adani को Airport Shopping से 45 मिनट में 4600 करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा

10 दिन के बराबर का स्पेशल बोनस
बयान के अनुसार इस खुशी के मौके पर एक साल या उससे ज्यादा वक्त बिताने वाले सभी कर्मचारियों को दस दिनों के वेतन के बराबर का स्पेशल बोनस दिया जाएगा। एचसीएल टेक्नोलॉजीज के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर अप्पाराव वीवी ने कहा कि कोरोना के बाद भी एचसीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य ने अपनी जोरदार प्रतिबद्धता और जुनून को दर्शाया और संगठन के विकास में योगदान दिया।

Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned