scriptHCL Tech will give special bonus of more than 700 crores to employees | कोरोना काल में इस कंपनी ने अब तक का सबसे बड़ा बोनस देने का किया ऐलान, 700 करोड़ रुपए करेगी खर्च | Patrika News

कोरोना काल में इस कंपनी ने अब तक का सबसे बड़ा बोनस देने का किया ऐलान, 700 करोड़ रुपए करेगी खर्च

2020 में 10 अरब अमरीकी डालर के आय स्तर को पार करने के मौके पर एचसीएल ने किया ऐलान

नई दिल्ली

Updated: February 08, 2021 12:03:29 pm

नई दिल्ली। देश की प्रमुख आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने आय के 10 अरब अमरीकी डॉलर यानी लगभग 72,800 करोड़ रुपए पर पहुंचने कारण कंपनी के प्रोफिट को अपने कर्मचारियों के साथ शेयर करने का ऐलान कर दिया है। कोरोना काल में अपने कर्मचारियों को 700 करोड़ रुपए से अधिक का विशेष बोनस देने जा रही है। जो अब तक की सबसे ज्यादा राशि है।

HCL Tech will give special bonus of more than 700 crores to employees
HCL Tech will give special bonus of more than 700 crores to employees

यह भी पढ़ेंः- बाजार खुलते ही निवेशकों पर बरसा झमाझम रुपया, 2.18 लाख करोड़ रुपए का फायदा

700 करोड़ रुपए से ज्यादा का बोनस
एचसीएल टेक के अनुसार फरवरी 2021 में कर्मचारियों को विशेष बोनस का भुगतान होगा। इसका प्रभाव कंपनी द्वारा पिछले महीने बताए गए वित्त वर्ष 2020-21 के ईबीआईटी (ब्याज और कर पूर्व आय) पूर्वानुमानों में शामिल नहीं है। कंपनी के अनुसार वह 2020 में 10 अरब अमरीकी डॉलर के इनकम लेवल को पार के मौके पर दुनिया भर में अपने कर्मचारियों को स्पेशल बोनस जारी कर रही है, जिसकी कुल राशि 700 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

यह भी पढ़ेंः- Adani को Airport Shopping से 45 मिनट में 4600 करोड़ रुपए से ज्यादा का फायदा

10 दिन के बराबर का स्पेशल बोनस
बयान के अनुसार इस खुशी के मौके पर एक साल या उससे ज्यादा वक्त बिताने वाले सभी कर्मचारियों को दस दिनों के वेतन के बराबर का स्पेशल बोनस दिया जाएगा। एचसीएल टेक्नोलॉजीज के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर अप्पाराव वीवी ने कहा कि कोरोना के बाद भी एचसीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य ने अपनी जोरदार प्रतिबद्धता और जुनून को दर्शाया और संगठन के विकास में योगदान दिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.