PayTm Coronavirus के खिलाफ जंग में PM CARES Fund में करेगा 500 करोड़ रुपए का योगदान

  • पेटीएम के किसी भी प्रोडक्ट के इस्तेमाल पर कंपनी करेगी 10 रुपए का योगदान
  • 22 मार्च को पेटीएम फाउंडर विजय शेखर ने 5 करोड़ देने का किया था ऐलान

By: Saurabh Sharma

Updated: 29 Mar 2020, 06:40 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना के खिलाफ जंग में देश के प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने देश के सभी लोगों से सहायता मांगी है। उन्होंने कहा है कि वो छोटी से छोटी आर्थिक मदद भी स्वीकार करेंगे। जिसके बाद देश के सभी सेलेब्रेटी के नाम सामने आने लगे हैं, जिन्होंने आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है। वहीं अब पेटीएम भी ऐलान किया है। पेटीएम ने कहा है कि वो पीएम केयर्स में 500 करोड़ रुपए का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ेंः- ईएमआई पर 3 महीने की राहत पर देना होगा एक्स्ट्रा इंट्रस्ट, समझिये गणित

पेटीएम का बड़ा ऐलान
पेटीएम ने शनिवार को कहा कि उसका 'प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष' यानी पीएम केयर्स में 500 करोड़ रुपए का योगदान देने का लक्ष्य है। पेटीएम की ओर से दिए गए बयान में कहा गया है कि पेटीएम का वॉलेट, यूपीआई और पेटीएम बैंक डेबिट कार्ड इस्तेमाल करके पेटीएम के जरिए दिए गए हर योगदान या अन्य किसी भी भुगतान के लिए कंपनी अतिरिक्त 10 रुपए का योगदान देगी। पेटीएम अध्यक्ष मधुर देवड़ा ने कहा कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से लडऩे के लिए उठाए गए सभी राहत कदमों में सरकार की मदद करके अपना कर्तव्य पूरा करना कंपनी के लिए सम्मान की बात है।

पेटीएम फाउंडर ने 5 करोड़ देने का किया था ऐलान
22 मार्च यानी रविवार को पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने 5 करोड़ रुपए की सहायता करने का ऐलान किया है। उन्होंने अपने ट्वीट कहा था कि अधिक संख्या में भारतीय नवोन्मेषकों, शोधकर्ताओं की जरूरत है, जो वेंटिलेटर की कमी और कोरोना के इलाज के लिए देशी समाधान खोज सकें। पेटीएम संबंधित चिकित्सा समाधानों पर काम करने वाले ऐसे दलों को पांच करोड़ रुपए देगा। उन्होंने आईआईएससी के प्राध्यापक गौरव बनर्जी के एक संदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह बात कही थी। बनर्जी ने अपने संदेश में किसी आपातकालीन स्थिति में देशी तकनीक का इस्तेमाल कर वेंटिलेटर बनाने की बात कही थी।

Paytm coronavirus Prime Minister Narendra Modi
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned