scriptअब इन अरबपतियों के साथ होगा सचिन बंसल का ठिकाना, यहां खरीदने जा रहे हैं बंग्ला | Sachin Bansal going to purchase bungalow at this area of billionaire | Patrika News

अब इन अरबपतियों के साथ होगा सचिन बंसल का ठिकाना, यहां खरीदने जा रहे हैं बंग्ला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 12, 2019 01:18:14 pm

Submitted by:

Dimple Alawadhi

वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के बाद कंपनी से अलग हुए सह-संस्थापक सचिन बंसल नई प्रॉपर्टी खरीदने की तैयारी में हैं। ऐसा बंसल वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण से प्राप्त धनराशि के एक हिस्से से करेंगे।

Sachin Bansal

अब इन अरबपतियों के साथ होगा सचिन बंसल का ठिकाना, यहां खरीदने जा रहे हैं बंग्ला

नई दिल्ली। वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट सौदे के बाद कंपनी से अलग हुए सह-संस्थापक सचिन बंसल नई प्रॉपर्टी खरीदने की तैयारी में हैं। बंसल ने बेंगलुरु के कोरामंगला इलाके में 45 करोड़ रुपए की रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना ली है और इस डील को साइन भी कर लिया है। ऐसा बंसल वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण से प्राप्त धनराशि के एक हिस्से से करेंगे।


ये है अरबपतियों का इलाका

बंसल का कोरामंगला में एक और घर है। बता दें ये इलाका अरबपतियों के इलाके के नाम से मशहूर है। कोरामंगला को अरबपतियों का इलाका इसलिए कहा जाता है क्योंकि इस इलाके में इन्फोसिस (Infosys) के को-फाउंडर नंदन नीलेकणि का 5,000 sqft का बंग्ला है। तीन साल पहले बिन्नी बंसल ने भी 3 करोड़ रुपए में इस इलाके में 10,000 sqft का बंग्ला खरीदा था। इनके अलावा बीपीएल मोबाइल (BPL) के फाउंडर राजीव चंद्रशेखर का घर भी इसी इलाके में है।


ये है अब तक की सबसे बड़ी डील

सचिन बंसल ने जब फलिपकार्ट छोड़ा था तो उन्हें प्री-टैक्स के रूप में करीब 70 अरब रुपए मिले थे। बेंगलुरु की अब तक की सबसे बड़ी रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की डील Quest Global के चेयरमैन अजीत प्रभु द्वारा की गई थी। प्रभु ने बेंगलुरु के Hebbal में 50 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी खरीदी थी। बेंग्लुरु में Koramangala and Lavelle Road अरबपतियों की रहने के लिए उनकी लोकप्रिय जगह है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो