script

Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने इक्विटी अवॉर्ड लेने से किया इनकार, कहा – सैलरी ही काफी है

locationनई दिल्लीPublished: Jun 01, 2019 02:43:04 pm

Submitted by:

Shivani Sharma

गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई ( Sundar Pichai ) सबसे अधिक वेतन पाने वाले CEO में से एक है
सुंदर पिचाई ने 2 साल से इक्विटी अवॉर्ड नहीं लिया है
ब्लूमबर्ग से मिली जानकारी के मुकाबिक बता दें कि पिचाई ने पिछले साल भी शेयर लेने से इनकार कर दिया था

US sues Google, Antitrust case against any big tech firm in last 20 years after Microsoft

US sues Google, Antitrust case against any big tech firm in last 20 years after Microsoft

नई दिल्ली। गूगल (Google) के सीईओ सुंदर पिचाई ( sundar pichai ) सबसे अधिक वेतन पाने वाले CEO में से एक है। सुंदर पिचाई ने 2 साल से इक्विटी अवॉर्ड नहीं लिया है। ब्लूमबर्ग से मिली जानकारी के मुकाबिक बता दें कि पिचाई ने पिछले साल भी शेयर लेने से इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले ही काफी भुगतान मिल चुका है। अब वह और कुछ नहीं लेना चाहते हैं।


शेयर लेने से किया मना

लोगों को यह खबर सुनकर काफी आश्चर्य हुआ कि आखिर क्यों सुंदर पिचाई ने भुगतान लेने से मना कर दिया है। वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि पिचाई ने रणनीति के तहत शेयर लेने से मना किया होगा क्योंकि गूगल के कर्मचारी, सीईओ के वेतन को लेकर काफी सवाल उठा चुके हैं। वहीं, कई कर्मचारियों की सैलरी इतनी कम है कि वह अपनी रोज की जरूरतें भी पूरी नहीं कर पाते हैं।


ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने पूरा किया अपना वादा, सत्ता में आते ही कारोबारियों को दी पेंशन की सौगात


पिछले कई सालों से ले रहे थे शेयर्स

फिलहाल आपको बता दें कि रिपोर्ट में इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है कि पिचाई ने कितनी वैल्यू के शेयर छोड़े हैं। अगर हम पिचाई के पिछले साल के शेयर अवॉर्ड्स की बात करें तो 2014 में उन्हें 25 करोड़ डॉलर (1750 करोड़ रुपए) की वैल्यू के शेयर मिले थे और 2015 में गूगल ने उन्हें 10 करोड़ डॉलर (700 करोड़ रुपए) और 2016 में 20 करोड़ डॉलर (1400 करोड़ रुपए) की वैल्यू के शेयर दिए थे। फिलहाल इस बार गूगल की पेरेंट कंपनी एक बार फिर सीईओ के सैलरी पर विचार करेगी।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें